शाहरुख खान और गौरी खान के बेटे आर्यन खान आखिरकार अपने परिवार के साथ मन्नत में घर वापस आ गए हैं। स्टार किड 28 दिनों तक हिरासत में और 23 दिनों तक आर्थर रोड जेल में रहे। उनके माता पिता की उस समय क्या मनोस्तिथि होगी इसकी आप और हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। वहीं जेल के अंदर 23 वर्षीय आर्यन खान की पीड़ा की कल्पना करना भी मुश्किल है। हालांकि, शाहरुख और गौरी ने आर्यन के लिए आने वाले दिनों और हफ्तों के लिए योजना बना ली है।

परिवार के एक करीबी सूत्र ने हमें बताया कि जहां माता-पिता अपने बेटे के बारे में चिंतित हैं, वहीं उन्होंने पिछले कुछ दिनों में जो कुछ हुआ उस से भी वे अपने बेटे को बाहर निकालना चाहते हैं। सूत्र ने बॉलीवुडलाइफ को बताया, “आर्यन घर से दूर रहने के बाद से कई स्वास्थ्य जांचों से गुजरेगा। हम सभी जेलों के अंदर की स्थितियों को जानते हैं। साथ ही, कोविड को ध्यान में रखते हुए यह और भी महत्वपूर्ण है।” सूत्र ने आगे खुलासा किया कि आर्यन का पोषण और यह तथ्य कि वह जेल के अंदर अच्छा नहीं खा रहा था, माँ गौरी के लिए बहुत चिंता का विषय है और "आर्यन के ब्लड टेस्ट के बाद पोषण विशेषज्ञों से उचित आहार सलाह का पालन किया जाएगा।"

लेकिन एजेंडे में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक शायद परामर्श है। सूत्र का कहना है, 'आर्यन अभी सिर्फ 23 साल का है और उसने पिछले 28 दिनों में काफी कुछ झेला है। कठोर अपराधियों के साथ गिरफ्तार किया जाना और जेल भेजा जाना, ऐसी भयानक परिस्थितियों में चारदीवारी के अंदर रहना किसी के लिए भी आसान नहीं है। शाहरुख और गौरी आर्यन की मानसिक स्थिति और उस आघात से बहुत चिंतित हैं जिससे वह गुजरा होगा। उन्होंने आर्यन के लिए जल्द से जल्द परामर्श सत्र शुरू करने की भी योजना बनाई है ताकि वह उस सब से बाहर आ सके जो जिसके कारण वह अंदर तक टूट गया है। ”

पहले ऐसी खबरें आई हैं कि शाहरुख और गौरी आर्यन को पार्टियों से दूर रखने, दोस्तों के साथ टाइम आउट करने और कुछ समय के लिए लोगों की चकाचौंध से दूर रखने की योजना बना रहे हैं। वे आर्यन की संगत पर भी नजर रखने वाले हैं। अपने जीवन में इस घटना के बाद, माता-पिता के लिए अपने बेटे के बारे में अधिक सुरक्षात्मक होना स्वाभाविक ही है।

Related News