अपनी रोमांटिक आवाज से दर्शकों का दिल जीतने वाले गायक अरिजीत सिंह 25 अप्रैल को अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। रियलिटी शो फेम गुरुकुल में अपने करियर की शुरुआत से लेकर पूरे देश के लोगों के दिलों पर राज करने तक, अरिजीत ने खुद को हिंदी फिल्म उद्योग के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ गायकों में से एक के रूप में स्थापित किया है।

अरिजीत द्वारा गाए गए कुछ सबसे लोकप्रिय ट्रैक में तुम ही हो (आशिकी 2), चन्ना मेरेया (ऐ दिल है मुश्किल), अगर तुम साथ हो (तमाशा), शायद (लव आज कल), और गेरुआ (दिलवाले) शामिल हैं। और सिर्फ रोमांटिक सॉन्ग में ही नहीं बल्कि गायक ने घुंघरू (वॉर), फर्स्ट क्लास (कलंक), पलट - तेरा हीरो इधर है (मैं तेरा हीरो), और सूरज डूबा है जैसे डांस ट्रैक के साथ अपनी बहुमुखी प्रतिभा साबित की है।



लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि गायक ने अपने अब तक के करियर में केवल एक ही राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है। क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उन्हें किस गाने के लिए और किस फिल्म के लिए सम्मान मिला?

अरिजीत को पीरियड ड्रामा रोमांटिक फिल्म पद्मावत के गीत बिंते दिल के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्व गायक का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया, जिसमें रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और जिम सर्भ प्रमुख भूमिकाओं में थे। आपको जानकर और भी हैरानी होगी कि इस गाने को फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने खुद कंपोज किया है और इसके बोल लिखे हैं।



गायक ने छह बार सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्वगायक का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता है और इसे लगातार पांच बार जीता है। उन्होंने तुम ही हो, सूरज डूबा है, ऐ दिल है मुश्किल, रोके ना रुके नैना, ऐ वतन और कलंक ट्रैक के लिए ब्लैक लेडी स्टैच्यू जीता है।

Related News