पिछले कुछ दिनों से टीवी की मशहूर एक्ट्रेस सुष्मिता सेन की भाभी चारु असोपा चर्चा में हैं. उसने दो साल पहले चारु असोपा के भाई राजीव सेन से शादी की थी। बता दे की, पिछले साल नवंबर के महीने में दोनों एक बेटी के माता-पिता बने। चारु असोपा एक बच्ची को जन्म देने के बाद प्रसवोत्तर अवसाद से जूझ रही हैं। सिर्फ उनके काम ने ही उन्हें इससे बाहर आने में मदद की है। चारु असोपा ने खुलकर चर्चा की कि प्रसवोत्तर अवसाद के बाद उनकी अवधि कैसी थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, चारु असोपा प्रसवोत्तर अवसाद जैसे कठिन समय से बाहर निकलने के लिए केवल अपने काम पर निर्भर थीं। प्रसवोत्तर अवसाद संघर्ष के बारे में बात करते हुए, चारु असोपा ने कहा, "मैं बहुत अलग-थलग महसूस करती थी। मैं उस समय पूरी तरह से अकेली थी। यह मेरा वह दौर था। मुझे लगता है कि यह केवल मेरा काम था जिसने मुझे इससे उबरने में मदद की। जब भी मैं काम करती हूं तो बेहतर महसूस करती हूं और इससे मुझे प्रसवोत्तर अवसाद में मदद मिली। मैं अब अपना ख्याल रख रही हूं। घर से काम करने से मुझे मदद मिलती है, मुझे यह पसंद है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, क्या प्रसवोत्तर अवसाद पर चर्चा करने से इस पर काबू पाने में मदद मिलती है? इससे कैसे लड़ा जाए इस पर चारु असोपा ने कहा, ''डिप्रेशन एक ऐसी समस्या है जिसके बारे में लोग खुलकर चर्चा नहीं करना चाहते. बात करें. इससे लड़ने की ताकत है।" चारु असोपा टेलीविजन की दुनिया में काफी सक्रिय रही हैं। इन्होंने भी अच्छा काम किया है। चारु असोपा को घर-घर जाना जाता है। चारु अपोसा वेब स्पेस की दुनिया को एक्सप्लोर करना चाहती हैं।

Related News