'राम तेरी गंगा मैली', 'प्लाज्मा', 'लवर बॉय', 'जबर्दस्त' और 'हम तो चले परदे' जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाले अभिनेता राजीव कपूर का मंगलवार को 58 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर ने इंस्टाग्राम पर इस खबर की पुष्टि की। उसने अपने बहनोई की एक तस्वीर के साथ "RIP" लिखा।

विशेष रूप से, राजीव कपूर के बड़े भाई और बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर के पिता, ऋषि कपूर ने भी पिछले साल अंतिम सांस ली थी। ऋषि कैंसर से जूझ रहे थे।


स्वर्गीय राजीव कपूर दिग्गज अभिनेता, फिल्म निर्माता राज कपूर के पुत्र थे। उन्होंने 1983 में फिल्म 'एक जान हैं हम' में एक अभिनेता के रूप में हिंदी फिल्म उद्योग में अपनी शुरुआत की। बाद में उन्होंने अपने पिता के अंतिम निर्देशकीय उद्यम 'राम तेरी गंगा मैली' में मुख्य भूमिका भी निभाई।


दिवंगत अभिनेता ने 1991 में अपने दिवंगत भाई ऋषि कपूर अभिनीत फिल्म 'मेंहदी' का निर्माण किया था। बाद में, उन्होंने ऋषि कपूर और माधुरी दीक्षित अभिनीत फिल्म 'प्रेमग्रंथ' का भी निर्देशन किया।

उन्होंने फिल्म 'आ अब लौट चलें' भी बनाई, जिसमें अक्षय खन्ना और ऐश्वर्या राय मुख्य भूमिकाओं में थे। इसे दिवंगत ऋषि कपूर ने निर्देशित किया था।

राज कपूर के पांच बच्चे थे और राजीव अपने तीन भाइयों रणधीर, ऋषि और राजीव में सबसे छोटे थे। दिवंगत अभिनेता की दो बहनें रितु नंदा और रीमा जैन थीं। जनवरी 2020 में रितु का निधन हो गया।


Related News