आमिर खान की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक, लाल सिंह चड्ढा बहिष्कार के बीच पहले ही स्क्रीन पर आ चुकी है। आमिर खान और उनकी फिल्म को कानूनी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दे की, अभिनेता, फिल्म और इससे जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ कथित तौर पर 'भारतीय सेना का अपमान करने और हिंदू भावनाओं को आहत करने' के लिए शिकायत दर्ज की गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, अधिवक्ता विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि फिल्म में आपत्तिजनक सामग्री थी। उन्होंने धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), 153 ए, और 505 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। संबंधित पक्षों के खिलाफ आई.पी.सी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, "फिल्म में, निर्माताओं ने दर्शाया है कि एक मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति को कारगिल युद्ध में लड़ने के लिए सेना में शामिल होने की अनुमति दी गई थी। कारगिल युद्ध और कठोर प्रशिक्षित सैन्य कर्मियों ने युद्ध लड़ा लेकिन फिल्म निर्माताओं ने जानबूझकर उक्त स्थिति को भारतीय सेना को हतोत्साहित करने और बदनाम करने के लिए चित्रित किया।

हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए शिकायत भी दर्ज की गई, फिल्म में एक व्यक्ति आमिर से पूछता है, "मैं नमाज़ पढ़ता हूं और प्रार्थना करता हूं, लाल, तुम ऐसा क्यों नहीं करते?" और बाद वाले ने जवाब दिया, "मेरी माँ ने यह सब पूजा की थी।" पाथ मलेरिया है। यह दंगों का कारण बनता है।

Related News