आजकल हर कोई पढ़ाई को लेकर सजक हो गए है। वैसे लाइफ को सक्सेस बनाने के लिए ये सब बहुत जरुरी है। लेकिन इस मामले में बॉलीवुड हीरोइने बहुत पीछे है, जी हां आज हम आपको उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जो ख़ूबसूरती के मामले में मिसाल है, और उनकी एक्टिंग की तो सारी दुनिया ही कायल है मगर जब बात आती है उनकी पढ़ाई की तो वो इस मामले में बहुत पीछे है।

आलिया भट्ट: सबसे पहले आलिया भट्ट वैसे तो काफी पढ़ी लिखी लगती है, और उनकी फर्राटेदार इंग्लिश और स्टाइल को देखकर के कोई नही बता सकता है कि आलिया सिर्फ 12वी पास है। उन्होंने कभी भी अपनी लाइफ में कॉलेज नही देखा है बस स्कूलिंग करके पढ़ाई छोड़ दी थी।

कंगना रनौत: बॉलीवुड में अपने दम पर फिल्में हिट करवाने वालीं एक्ट्रेस कंगना रनौत कंगना 12 वीं क्लास में फेल हो गयीं थीं और उसके बाद से उन्होंने आगे पढ़ने का इरादा भी छोड़ दिया और मॉडलिंग के लिए दिल्ली फिर मुंबई आ गईं।

करिश्मा कपूर: करिश्मा कपूर सिर्फ पांचवीं पास हैं। छठी क्लास के दौरान उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। करिश्मा 90 के दशक की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक रही हैं।

सोनम कपूर: 12 तक पढ़ने के बाद सोनम कपूर ने ग्रेजुएशन करने के लिए एडमिशन तो लिया लेकिन बीच में पढ़ाई छोड़ अपने फिल्मी सफर की शुरुआत कर ली।

Related News