इंटरनेट डेस्क। विश्वव्यापी मान्यता प्राप्त आईआईटी बॉम्बे 1958 से हमारे देश में अच्छे और कुशल छात्रों का स्थान रहा है। और आईआईटी के बीच शीर्ष पर है। यहां हमने एकेडमिक के अलावा आईआईटी मुंबई के बारे में कुछ रोचक बातें सूचीबद्ध की हैं जो आपको निश्चित रूप से आश्चर्यचकित कर देगी।

छात्र गतिविधि केंद्र (SAC)

SAC में स्पोर्ट्स कोर्ट, टेक रूम, फेस्ट रूम, इनडोर स्पोर्ट्स कोर्ट, एनएसएस रूम, योग रूम, जिम और अन्य हॉल शामिल हैं, जो सभी विशेष रूप से गतिविधियों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

स्विमिंग पूल

आईआईटी बॉम्बे में स्विमिंग पूल विशेष रूप से नए आने वालों और तैराकी में शुरुआती लोगों के लिए सबसे अच्छी चीज है। इंटर आईआईटी एक्वाटिक्स जैसे खेल यहां कई बार आयोजित किए जाते हैं।

खुले एयर थिएटर (OAT)

OAT में फिल्म स्क्रीनिंग, नृत्य, और नाटकीय जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए सबसे अधिक जगह है। इस जगह में चार बड़े प्रोजेक्टर भी दिए गए हैं।

पाउई लेक

कैंटीन के अलावा, आईआईटी बॉम्बे में लेकसाइड एक बहुत अच्छी हैंगआउट जगह है। पवई झील परिसर के नजदीक स्थित है। लेकसाइड बहुत सुखद है और झील के बीच में एक नाव घर है जो आपको सही शाम देता है।

समीर हिल

परिसर में स्थित समीर पहाड़ी प्रेमियों के लिए सबसे अच्छी जगह है। एक छात्र इस पहाड़ी के शीर्ष से आईआईटी के सभी पड़ोसी क्षेत्रों को देख सकता है। सूर्योदय का सबसे अच्छा दृश्य पाने के लिए सुबह जल्दी यहां जा सकते हैं।

Related News