pc: abplive

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड (यूपी पुलिस) ने 60,000 से अधिक कांस्टेबल पदों के लिए भर्ती की घोषणा की थी, और उसी के लिए परीक्षा हाल के दिनों में आयोजित की गई थी। हालाँकि, पेपर लीक के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई और इसे फिर से आयोजित किया जाएगा। इस बीच, परीक्षा से संबंधित एक नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें 20 और 21 जून की तारीखों का उल्लेख है। हालांकि, उत्तर प्रदेश पुलिस बोर्ड ने जनता को सतर्क रहने के लिए आगाह किया है और इस नोटिस को फर्जी माना है।

यहां रिक्तियों का विवरण दिया गया है:

यूपी पुलिस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 60,244 पदों को भरना है। इस अभियान के तहत 24,102 पद आरक्षित वर्ग के लिए आरक्षित हैं। इसके अतिरिक्त, भर्ती में ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 6,024 पद, ओबीसी श्रेणी के लिए 16,264 पद, एससी के लिए 12,650 और एसटी के लिए 1,204 पद शामिल हैं।

बोर्ड ने कही ये बात
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने एक बयान ट्वीट कर आगाह किया है कि रिजर्व कांस्टेबल भर्ती-23 की लिखित परीक्षा के संबंध में एक फर्जी सूचना प्रसारित की जा रही है। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि ऐसी कोई भी जानकारी बोर्ड द्वारा आधिकारिक तौर पर जारी नहीं की गई है। परीक्षा से संबंधित जानकारी आधिकारिक अधिसूचना सहित बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in और आधिकारिक हैंडल @Upprpb पर प्रकाशित की जाएगी।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News