PC: Outlook India

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा (कक्षा 10) 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। 10वीं बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्र अपने हॉल टिकट अपने संबंधित स्कूलों से प्राप्त कर सकते हैं। हाई स्कूल परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अब अपने हॉल टिकट का इंतजार है। इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाएं 1 फरवरी, 2024 से 12 फरवरी, 2024 तक होने वाली हैं। परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की जाएंगी। इसके अतिरिक्त, 12वीं बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 10 जनवरी से शुरू होंगी और 20 जनवरी को समाप्त होंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएसईबी इस महीने किसी भी समय इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। हालाँकि, बीएसईबी ने आधिकारिक तौर पर इसके लिए किसी विशेष तारीख की घोषणा नहीं की है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एडमिट कार्ड जारी होने के बाद छात्र स्कूल प्रिंसिपल के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। छात्र स्वयं एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकेंगे।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के स्टेप्स:

आधिकारिक वेबसाइट सेकेंडरी.biharboardonline.com पर जाएं।
12वीं बोर्ड परीक्षा 2024 एडमिट कार्ड (जारी होने के बाद) के लिंक पर क्लिक करें।
स्कूल प्रिंसिपल का लॉगिन डिटेल्स दर्ज करें और सबमिट करें।
एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंट कर लें।
इसके अलावा, बिहार बोर्ड ने 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षाओं का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। छात्र बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट या ट्विटर अकाउंट से समय सारिणी डाउनलोड कर सकते हैं। बिहार बोर्ड हर साल 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स की सूची की घोषणा करता है और मेधावी छात्रों को राज्य सरकार की ओर से नकद पुरस्कार से सम्मानित करता है। इस साल भी बोर्ड टॉपर्स की लिस्ट जारी करेगा. बिहार बोर्ड परीक्षा 2024 का आयोजन राज्य सरकार और बीएसईबी द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करेगा।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News