pc: India TV News

फिलहाल बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी होने का सिलसिला जारी है। जबकि कुछ बोर्डों के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं, अन्य अभी भी लंबित हैं। जल्द ही पश्चिम बंगाल बोर्ड के 10वीं कक्षा के नतीजे भी जारी किए जाएंगे। जारी होने के बाद इन्हें पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है। परिणाम देखने के लिए आप इन दोनों वेबसाइटों में से किसी एक पर जा सकते हैं: wbresults.nic.in या wbbse.wb.gov.in।

यहाँ चेक करें अपडेट्स
इन वेबसाइटों से आप न केवल परिणाम देख सकते हैं बल्कि यह भी अपडेट प्राप्त कर सकते हैं कि वे कब जारी होंगे। फिलहाल, बोर्ड ने रिलीज डेट के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नतीजे मई के पहले हफ्ते में घोषित किए जा सकते हैं।

कॉपी चेकिंग का काम हुआ पूरा
पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष रामानुज गंगोपाध्याय के अनुसार, पश्चिम बंगाल बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा की उत्तर प्रतियों की जांच पूरी हो चुकी है। इसके साथ ही रिजल्ट जारी करने से जुड़ी सभी तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं. अनुमान है कि नतीजे जल्द ही जारी हो सकते हैं।

रिलीज़ के बाद कैसे चेक करें

नतीजे जारी होने के बाद पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in या wbbse.wb.gov.in पर जाएं।
यहां आपको माध्यमिक परीक्षा परिणाम का लिंक मिलेगा। यह लिंक परिणाम घोषित होने के बाद ही उपलब्ध होगा।
लिंक पर क्लिक करें। इससे एक नया पेज खुलेगा जहां आपको अपना विवरण दर्ज करना होगा।
अपना विवरण दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें। इतना करते ही रिजल्ट आपकी कंप्यूटर स्क्रीन पर आ जाएगा।
यहां से आप चाहें तो रिजल्ट चेक कर सकते हैं, डाउनलोड कर सकते हैं और प्रिंट भी कर सकते हैं।

Related News