एमबीबीएस स्नातकों के लिए बड़ी खुशखबरी है! तमिलनाडु मेडिकल भर्ती बोर्ड ने सहायक सर्जन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 अप्रैल, 2024 से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मई, 2024 है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट mrb.tn.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती बोर्ड ने कुल 2553 सहायक सर्जन पदों के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। उम्मीदवार बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना पढ़ सकते हैं और उसके अनुसार आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन जमा किए जा सकते हैं।

कौन आवेदन कर सकता है?

असिस्टेंट सर्जन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों को मद्रास मेडिकल पंजीकरण अधिनियम, 1914 के तहत पंजीकृत चिकित्सा व्यवसायी होना चाहिए। उम्मीदवारों को न्यूनतम बारह महीने की अवधि के लिए हाउस सर्जन (सीआरआरआई) के रूप में काम करना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को तमिलनाडु मेडिकल काउंसिल के साथ भी पंजीकृत होना चाहिए।

आवेदन शुल्क: सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है, जबकि एससी/एससीए/एसटी उम्मीदवारों के लिए यह 500 रुपये है।

Notification

\आवेदन कैसे करें?

आधिकारिक वेबसाइट mrb.tn.gov.in पर जाएं।
होमपेज पर असिस्टेंट सर्जन एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें।
शैक्षिक दस्तावेज़ अपलोड करें।
शुल्क का भुगतान करें और आवेदन जमा करें।

चयन प्रक्रिया:

भर्ती बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और अन्य प्रक्रियाओं के जरिए किया जाएगा। परीक्षा पैटर्न अधिसूचना के साथ प्रदान किया गया है। परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। बोर्ड परीक्षा की तारीख अलग से जारी करेगा और सभी पंजीकृत उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र जारी करेगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

Related News