उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने राज्य सरकार के पंचायती राज विभाग में ग्राम विकास अधिकारी (VDO) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 1438 रिक्तियों को भरना है।

राज्य के इच्छुक नौकरी चाहने वाले, जो पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, यूपी ग्राम पंचायत अधिकारी भारती 2023 की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इस यूपीएसएसएससी भर्ती अभियान का उद्देश्य पंचायती राज विभाग में कार्यबल को मजबूत करना और उत्तर प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में योगदान देना है। सफल उम्मीदवारों के पास इन समुदायों के लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालने का अवसर होगा।

यूपीएसएसएससी वीडीओ भर्ती: इम्पोर्टेन्ट डेट्स

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 23 मई, 2023 से शुरू होगी और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 12 जून, 2023 है। निर्धारित तिथियों के भीतर आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है, जो 23 मई, 2023 से शुरू हो रहा है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। उम्मीदवार 12 जून, 2023 से 19 जून, 2023 तक सुधार या संशोधन कर सकते हैं। इससे उम्मीदवार किसी भी त्रुटि को सुधार सकते हैं या आवश्यकतानुसार अपनी जानकारी को अपडेट कर सकते हैं।

वेतन विवरण
वीडीओ पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 25500-81100/ रुपये के वेतन की पेशकश की जाएगी।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (यूपी पीईटी 2022) में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

आवेदन शुल्क
सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क 25 रुपये है।

यूपीएसएसएससी वीडीओ भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें
चरण 1: यूपीएसएसएससी या यूपी ग्राम पंचायत अधिकारी भारती 2023 की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
चरण 2: ऑनलाइन आवेदन करें या ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: ऑनलाइन आवेदन पत्र में आवश्यक जानकारी सही-सही दर्ज करें।
चरण 4: आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
चरण 5: आवेदन शुल्क का भुगतान करें और ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करें।

Related News