pc: tv9hindi

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने तकनीकी सहायक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आवेदन प्रक्रिया 1 मई 2024 से शुरू होकर 31 मई 2024 तक चलेगी। वहीं रजिस्टर्ड कैंडिडेट 6 जून तक एप्लीकेशन फीस जमा करवा सकते हैं। आवेदन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा। 7 जून तक कैंडिडेट अपने एप्लीकेशन फाॅर्म में करेक्शन भी कर सकते


आयोग ने तकनीकी सहायक ग्रुप ‘सी’ के कुल 3,446 खाली पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। पीईटी 2023 परीक्षा पास कैंडिडेट निर्धारित लास्ट डेट या उससे पहले तक इन पदों के लिए अपने एप्लिकेशन फॉर्म जमा कर सकते हैं.


पात्रता मापदंड:
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास कृषि/बागवानी/वानिकी में स्नातक की डिग्री या कृषि इंजीनियरिंग में बी.टेक होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों के पास यूपी पी.ई.टी. 2023 परीक्षा का वैध स्कोरकार्ड होना चाहिए।

आयु सीमा:
उम्मीदवार की आयु 1 जून 2024 तक 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है। सभी उम्मीदवारों को 25 रुपए के पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है

तकनीकी सहायक भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें:

यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
अपना फ़ोन नंबर, ईमेल आईडी और डेट ऑफ़ बर्थ प्रदान करके पंजीकरण करें।
आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
आवेदन पत्र को दोबारा जांचें और सबमिट करें।

चयन प्रक्रिया:

चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. परीक्षा पैटर्न में 100 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल हो सकते हैं, प्रत्येक प्रश्न के लिए एक अंक होगा। परीक्षा की अवधि दो घंटे होगी. प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक-चौथाई अंक की कटौती होगी। विस्तृत पाठ्यक्रम और परीक्षा पैटर्न आधिकारिक अधिसूचना में उपलब्ध है, जिसे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

Related News