संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आधिकारिक तौर पर संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2023 के परिणाम जारी कर दिए हैं। परिणाम यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से देखे जा सकते हैं। परिणाम-जांच प्रक्रिया के माध्यम से नेविगेट करने में उम्मीदवारों की सहायता के लिए, नीचे विशिष्ट चरण प्रदान किए गए हैं।

Google

यूपीएससी द्वारा हाल ही में घोषित परिणामों में, 584 उम्मीदवारों ने चिकित्सा सेवा परीक्षा की श्रेणी एक में सफलता हासिल की है, जबकि 677 उम्मीदवारों ने श्रेणी दो में सफलता हासिल की है।

आधिकारिक वेबसाइट ने इस परीक्षा के विजयी उम्मीदवारों के सीरियल नंबर, रोल नंबर और नाम प्रकाशित किए हैं। विशेष रूप से, केशव ने श्रेणी एक में शीर्ष स्थान हासिल किया और पलाश अग्रवाल ने श्रेणी दो में पहला स्थान हासिल किया।

Google

श्रेणी एक के सफल उम्मीदवारों को केंद्रीय स्वास्थ्य सेवा में सामान्य उप चिकित्सा अधिकारी के रूप में नियुक्त किया जाएगा, जबकि श्रेणी दो के उम्मीदवार रेलवे में सहायक मंडल चिकित्सा अधिकारी और नई दिल्ली नगर निगम में सामान्य उप चिकित्सा अधिकारी के रूप में भूमिका निभाएंगे।

परिणामों में 2021 और 2022 में संयुक्त अनुभाग अधिकारी ग्रेड बी के लिए विभागीय प्रतिस्पर्धी परीक्षा में उम्मीदवारों का प्रदर्शन भी शामिल है। 2021 में कुल 397 उम्मीदवार सफल हुए, और 2022 में 143 उम्मीदवार सफल हुए, उनका विवरण यूपीएससी वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Google

परिणाम कैसे पता करें:

  • यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
  • उम्मीदवार होमपेज पर संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2023 लिंक पर जाएँ।
  • नई पीडीएफ फाइल तक पहुंचने के लिए दिए गए लिंक को खोलें।
  • प्रदर्शित फ़ाइल में अपना रोल नंबर सत्यापित करें।
  • भविष्य में संदर्भ के लिए एक प्रति अपने पास रखने के लिए पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें।
  • आगे उपयोग के लिए एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Related News