UPSC CSE मुख्य परीक्षा में सफलतापूर्वक उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों के लिए, साक्षात्कार चरण का बहुप्रतीक्षित क्षण आ गया है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आधिकारिक तौर पर साक्षात्कार कार्यक्रम जारी कर दिया है, जिससे इस महत्वपूर्ण जानकारी का इंतजार कर रहे लोगों को राहत मिली है। सिविल सेवा मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार 2 जनवरी से 16 फरवरी 2024 के बीच होने वाले हैं।

Google

चयनित उम्मीदवारों की संख्या:

यूपीएससी द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा के साक्षात्कार दौर के लिए कुल 1026 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

साक्षात्कार सत्र का समय:

साक्षात्कार सत्र पूर्वाह्न सत्र के लिए सुबह 9 बजे और दोपहर के सत्र के लिए दोपहर 1 बजे शुरू होने वाले हैं।

Google

शेड्यूल डाउनलोड करना:

संपूर्ण साक्षात्कार कार्यक्रम तक पहुंचने के लिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। होमपेज पर "यूपीएससी सिविल सेवा 2023 साक्षात्कार अनुसूची" लेबल वाला लिंक देखें। एक नया पृष्ठ खोलने के लिए लिंक पर क्लिक करें जहां साक्षात्कार विवरण वाली एक पीडीएफ फाइल पाई जा सकती है।

Google

एक प्रति सहेजना:

एक बार पेज पर आने के बाद, उम्मीदवारों को पीडीएफ फाइल की एक हार्ड कॉपी डाउनलोड करके रखनी चाहिए। यह दस्तावेज़ भविष्य में संदर्भ के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

यात्रा व्यय:

साक्षात्कार में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि उन्हें यात्रा व्यय प्राप्त होगा। हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह प्रतिपूर्ति द्वितीय/स्लीपर क्लास ट्रेन किराए के आधार पर प्रदान की जाएगी। यदि उम्मीदवार उच्च श्रेणी या हवाई यात्रा करना चुनते हैं, तो वे अतिरिक्त खर्चों को कवर करने के लिए जिम्मेदार होंगे।

Related News