pc: tv9hindi

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 के लिए इंटरव्य का कार्यक्रम जारी कर दिया है। साक्षात्कार कार्यक्रम यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध है, और उम्मीदवार इसे वहां देख सकते हैं। आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, साक्षात्कार 2 जनवरी, 2024 से शुरू होंगे और 16 फरवरी, 2024 तक जारी रहेंगे।

आधिकारिक तौर पर जारी साक्षात्कार कार्यक्रम के अनुसार, इंटरव्यूदो पालियों में आयोजित किए जाएंगे। पहली पाली सुबह 9 बजे शुरू होगी और दूसरी पाली दोपहर 1 बजे शुरू होगी। प्रारंभ में कुल 1026 उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया निर्धारित है। बाकी उम्मीदवारों के लिए शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए आमंत्रित उम्मीदवारों की सूची आयोग द्वारा प्रकाशित की गई है, और उम्मीदवार अपने रोल नंबर का उपयोग करके इसे देख सकते हैं।

शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार इन चरणों का पालन कर सकते हैं:

यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
मेन पेज पर "What’s New" सेक्शन पर जाएँ।
यूपीएससी सीएसई 2023 साक्षात्कार अनुसूची के लिंक पर क्लिक करें।
स्क्रीन पर एक पीडीएफ दिखाई देगी.
रोल नंबर का उपयोग करके शेड्यूल जांचें।

UPSC CSE 2023 interview schedule

जिन उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है, उन्हें जल्द ही उनके प्रवेश पत्र प्राप्त होंगे। यूपीएससी ने एक आधिकारिक नोटिस में कहा है कि साक्षात्कार की तारीखों और समय में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों ने मुख्य परीक्षा के बाद निर्दिष्ट तिथि और समय के भीतर DAF-II फॉर्म जमा नहीं किया है, उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी, और उन्हें साक्षात्कार के लिए ई-प्रवेश पत्र जारी नहीं किया जाएगा। यूपीएससी ने 8 दिसंबर को सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित किया था। मुख्य परीक्षा 15 सितंबर से 24 सितंबर 2023 तक आयोजित की गई थी।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News