pc: jagran

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा 11 फरवरी, 2024 को आयोजित उत्तर प्रदेश समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ/एआरओ) परीक्षा 2023 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार अब अनौपचारिक उत्तर कुंजी ( यूपीपीएससी आरओ/एआरओ उत्तर कुंजी 2023) जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।।

हालांकि यूपीपीएससी ने आरओ/एआरओ परीक्षा 2023 के लिए उत्तर कुंजी जारी करने की तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन पिछली परीक्षाओं के पैटर्न के आधार पर परीक्षा के एक सप्ताह के भीतर अनौपचारिक उत्तर कुंजी जारी करने की प्रथा है। अनुमान है कि उत्तर कुंजी जल्द ही कभी भी जारी की जा सकती है।

यूपीपीएससी आरओ/एआरओ उत्तर कुंजी 2023 कैसे डाउनलोड करें:
समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा 2023 की अनौपचारिक उत्तर कुंजी यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध कराई जाएगी। उम्मीदवार दिए गए एक्टिव लिंक के माध्यम से वेबसाइट पर आंसर की सेक्शन पर जाकर पीडीएफ फॉर्मेट आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवारों के लिए नोट:
उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि यूपीपीएससी आरओ/एआरओ आंसर की 2023 जारी करने के साथ, आयोग उम्मीदवारों को कोई विसंगति होने पर आपत्तियां उठाने के लिए भी आमंत्रित करेगा। आंसर की में दिए गए उत्तरों को चुनौती देने के इच्छुक किसी भी उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करना चाहिए या आयोग द्वारा प्रदान की गई निर्दिष्ट प्रक्रिया का पालन करना चाहिए। अभ्यर्थियों को चुनौती देने वाले प्रत्येक प्रश्न के लिए शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है।

उम्मीदवारों के लिए यूपीपीएससी आरओ/एआरओ उत्तर कुंजी 2023 जारी करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट रहना और जरूरत पड़ने पर आपत्तियां दर्ज करने के अवसर का लाभ उठाना आवश्यक है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News