उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 2024 की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इनमें से किसी भी परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपने संबंधित स्कूलों से अपने एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। स्कूल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Google

विभिन्न मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि इस साल यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। परीक्षा में लगभग 55 लाख छात्रों के भाग लेने की उम्मीद है। व्यापक कवरेज सुनिश्चित करते हुए परीक्षाएं 75 जिलों में फैले 8264 केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी। अधिकारियों ने परीक्षा अवधि के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का आश्वासन दिया है।

Google

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं फरवरी में शुरू होने वाली हैं। छात्र 22 फरवरी से 9 मार्च 2024 तक अपनी परीक्षा देंगे। दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की जाएंगी: पहली पाली सुबह 8:30 से 11:45 बजे तक, और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से 5:15 बजे तक अपराह्न.

Google

प्रवेश पत्र सत्यापन:

एडमिट कार्ड प्राप्त करने पर, उम्मीदवारों को सटीकता के लिए उस पर दिए गए सभी विवरणों को अच्छी तरह से जांचना चाहिए। किसी भी विसंगति के मामले में, छात्रों को आवश्यक सुधार के लिए तुरंत अपने संबंधित स्कूलों से संपर्क करना चाहिए। इसके अलावा, एडमिट कार्ड पर उल्लिखित निर्देशों को ध्यान से पढ़ना और उनका पालन करना आवश्यक है। परीक्षा से संबंधित किसी भी अपडेट के बारे में सूचित रहने के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

Related News