pc: tv9hindi

यूपी बीएड जेईई 2024 की परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी गई है। इस वर्ष एक बार फिर से बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की जिम्मेदारी बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय को सौंपी गई है। परीक्षा पूरे उत्तर प्रदेश के 51 जिलों में आयोजित की जाएगी। 9 जून को होने वाली परीक्षा में लगभग 221,000 छात्र भाग लेंगे। यूपी बीएड जेईई 2024 के लिए एडमिट कार्ड 30 मई 2024 को जारी किए जाएंगे और परिणाम 30 जून 2024 को घोषित किए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश में बीएड पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए यूपी बीएड जेईई 2024 परीक्षा आयोजित की जाती है। इस साल, प्रवेश परीक्षा 9 जून को आयोजित की जाएगी। बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल थी। हालांकि, छात्र 7 मई तक विलंब शुल्क के साथ आवेदन कर सकते थे। 8 मई से आवेदकों को मौका दिया गया था। 13 मई तक अपने आवेदन विवरण सही करें।

एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उसे डाउनलोड करने के चरण:

यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।
अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
आपका एडमिट कार्ड प्रदर्शित हो जाएगा.
अपना एडमिट कार्ड जांचें और डाउनलोड करें।

रिजल्ट के बाद प्रवेश प्रक्रिया:

यूपी बीएड जेईई 2024 में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेना होगा। यूपी बीएड जेईई 2024 स्कोरकार्ड में छात्र की राज्य रैंक, लिखित परीक्षा में प्राप्त अंक, श्रेणी रैंक, अंतिम स्कोर और पेपर 1 और पेपर 2 में सही और गलत उत्तर जैसे विवरण, साथ ही प्रत्येक पेपर में प्राप्त कुल अंक शामिल होंगे।

Related News