करियर डेस्क। देश में फैले बेरोजगारी के आलम से आप और हम सभी परिचित हैं। बेरोजगारी देश में हमेशा से ही बड़ा मुद्दा रहा हैं। मौजूदा समय में देश की राजधानी दिल्ली में 17 दिसंबर से 9 जनवरी तक अलग-अलग चरणों में लिखित परीक्षाएं अनवरत रूप से जारी हैं। पिछले दिनों दिल्ली पुलिस की तरफ से टास्किंग स्टाफ के लिए 707 पदों पर आवेदन मांगे गए थे, जिसमें करीब 7.5 लाख लोगों के आवेदन प्राप्त हुए।

दिल्ली पुलिस मल्टी टास्किंग स्टाफ में मोची, माली, धोबी, कुक, नाई, बढ़ई, वॉटर कैरियर, सफाई कर्मचारी से लेकर टेलर तक की पोस्ट शामिल हैं। देश में बेरोजगारी के आलम का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं कि इन पोस्ट के लिए करीब 1200 एमबीए डिग्री धारक और 360 बीटेक डिग्री धारकों ने आवेदन किये हैं। इसके अलावा इनमें एमसीए, बीबीए, एमएससी, एमए तक की डिग्री ले चुके युवा भी शामिल हैं।

दिल्ली पुलिस मल्टी टास्किंग स्टाफ की इस भर्ती में तीन लाख से अधिक एमए, एमएससी डिग्री धारकों के आवेदन मिले हैं। दिल्ली से बाहर के राज्यों से परीक्षा देने आ रहे युवाओं के मुताबिक पेपर को सब इंस्पेक्टर रैंक की भांति बनाया गया हैं। 90 मिनट के समय में परीक्षार्थियों को 100 प्रश्न हल करने होते हैं।

Related News