UGC NET Exam 2021: चक्रवात जवाद (जावद चक्रवात) के ओडिशा और आंध्र प्रदेश में कहर बरपाने ​​​​की आशंका है। जवाद के कारण यूजीसी नेट परीक्षा (यूजीसी नेट परीक्षा 2021) को 5 दिसंबर तक के लिए टाल दिया गया है। आपको बता दें कि उड़ीसा के तीन शहरों और आंध्र प्रदेश के दो शहरों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इसके अलावा, यह पुष्टि की गई है कि परीक्षा समय सारिणी के अनुसार कहीं और आयोजित की जाएगी। नई समय सारिणी बाद में उपलब्ध कराई जाएगी। हालिया रिपोर्टों के अनुसार, एनटीए जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर संशोधित परीक्षा समय सारिणी पोस्ट करेगा।

UGC NET 2021 परीक्षा के संबंध में 3 दिसंबर, 2021 को जारी एक नोटिस के अनुसार, 4 दिसंबर, 2021 को ओडिशा और आंध्र प्रदेश में चक्रवात JAWAD का रेड अलर्ट जारी किया गया था, और परीक्षा केवल ओडिशा के तीन शहरों और दो में पुनर्निर्धारित की गई है। आंध्र प्रदेश के शहर; परीक्षा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कहीं और आयोजित की जाएगी। उड़ीसा और आंध्र प्रदेश के तटों की ओर जवाद तूफान (जवाद चक्रवात) के करीब पहुंचने से पहले, एनडीआरएफ ने आपात स्थिति से निपटने के लिए 64 टीमों को तैयार किया है।



चक्रवात जवाद से पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों के भी प्रभावित होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी से बाहर निकलने से पहले यह तूफान ओडिशा के पूरे जिले में कुछ जगहों पर नुकसान पहुंचा रहा है। खतरे को देखते हुए अलर्ट जारी है।

Related News