राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने संयुक्त वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) यूजीसी नेट परीक्षा 2023 के लिए उन्नत सूचना परीक्षा सिटी स्लिप का अनावरण किया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अब उस शहर का निर्धारण कर सकते हैं जिसमें उनकी परीक्षा होगी। यह आवश्यक जानकारी उम्मीदवारों को तदनुसार योजना बनाने और आवश्यक तैयारी करने की अनुमति देती है।

Google

कैसे डाउनलोड करें:

CSIR UGC NET परीक्षा 2023 के लिए एडवांस्ड एग्जाम सिटी स्लिप प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जाना होगा। डाउनलोड प्रक्रिया के लिए आवेदन संख्या और जन्मतिथि सहित लॉगिन क्रेडेंशियल के उपयोग की आवश्यकता होती है।

Google

परीक्षा तिथियां और शिफ्ट:

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, CSIR UGC नेट परीक्षा 26, 27 और 28 दिसंबर, 2023 को होने वाली है। पहली पाली का पेपर सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा, जबकि दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से पहले बचे हुए समय के दौरान अपनी यात्रा व्यवस्था की योजना तदनुसार बनाएं।

संपर्क जानकारी:

सिटी स्लिप डाउनलोड करने में किसी भी समस्या के मामले में, उम्मीदवार हेल्पडेस्क 011-40759000/011-6922770 पर या ईमेल के माध्यम से csirnet@nta.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं।

Google

प्रवेश पत्र अद्यतन:

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि वर्तमान में, एनटीए द्वारा केवल उन्नत परीक्षा सिटी स्लिप जारी की गई है। निकट भविष्य में प्रवेश पत्र अलग से जारी किए जाएंगे, और परीक्षा से पहले शेष सीमित समय को देखते हुए, उम्मीदवारों से नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट को नियमित रूप से जांचने का आग्रह किया जाता है।

Related News