तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री ने सोमवार को पुष्टि की कि बोर्ड परीक्षाओं को रद्द नहीं किया जाएगा जैसा कि पहले कहा गया था। बोर्ड परीक्षा की समय सारिणी जल्द ही मुख्यमंत्री की मंजूरी के साथ घोषित की जाएगी। उन्होंने उन अफवाहों पर सफाई दी कि सरकार कक्षा 10, 11 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की योजना बना रही है।

मंत्री ने कहा था कि छात्रों को प्रचलित महामारी की स्थिति और आगामी लॉकडाउन को देखते हुए सभी पास घोषित किए गए थे। “लेकिन आज स्थिति बदल गई है। फिर भी, सीएम के साथ विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया जाएगा। चालू शैक्षणिक वर्ष के लिए, महामारी के कारण त्रैमासिक और अर्धवार्षिक परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था, यह अनिश्चित बना रहा कि यदि बोर्ड परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया जाता है तो छात्रों को किन मानदंडों से पदोन्नत किया जाएगा। मंत्री ने अब पुष्टि की है कि बोर्ड परीक्षा जल्द ही आयोजित की जाएगी और उन्होंने छात्रों से सुरक्षित रहने का अनुरोध किया।

सरकार ने शीतकालीन अवकाश के लिए सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में ऑनलाइन कक्षा को रद्द करने की घोषणा की है। लगभग 50% पाठ्यक्रम ऑफ़लाइन कक्षाओं की अनुपस्थिति के कारण काट दिए गए थे। सरकार ने टीएन सरकार मुफ्त लैपटॉप योजना के तहत वर्तमान शैक्षणिक वर्ष के छात्रों के लिए 5 लाख से अधिक लैपटॉप का आदेश दिया है।

Related News