आप अभी देश की किसी बड़ी फर्म या एमएनसी में काम कर रहे होंगे या आप कोई बड़े अधिकारी होंगे लेकिन जीवन में आने वाले बदलावों को आपने अच्छी तरह से देखा होगा। हमारे जीवन में कई बदलाव हुए हैं, आप विभिन्न परिवर्तनों से गुज़र रहे हैं और हर दिन कुछ नया सीख रहे हैं। लेकिन जब हमारे सीखने की बात आती है, तो हम हमेशा अपने बचपन के उन सुनहरे दिनों को ही रिवाइंड करते हैं।

होमवर्क हमारे स्कूल जीवन का एक अविभाज्य हिस्सा था जिसने हमें या तो प्रशंसा मिली या बहुत सारी पनिशमेंट मिली। हर किसी पास स्कूल के समय में काम ना करने के लिए कई हास्यास्पद बहाने होते थे, तो इस साल शिक्षक दिवस के मौके पर आपको हम ले चलेंगे उन यादों के बीच जो हमें आज भी हंसाती है।

क्लास में ही कल मैं मेरा लैपटॉप चार्जर भूल गया था

मैं अपने लैपटॉप का चार्जर कल क्लास में ही गलती से भूल गया था जिसके कारण मैं अपने लैपटॉप को चार्ज नहीं कर सका। मेरे पास काम करने का कोई और विकल्प नहीं था। मेरा रूममेट, जिसके पास एक ही लैपटॉप था वो भी छुट्टियों पर घर गया हुआ था इसलिए मैं काम नहीं कर पाया।

किताबें गीली हो गईं

मैं स्कूल से आ रहा था तब तेज बारिश आने लगी जिसके कारण मेरा बैग पूरा गीला हो गया। बैग के गीला हो जाने के कारण मेरी सारी किताबें भी गीली हो गई।

दोस्त ने अपना होमवर्क पूरा करने के लिए मेरा ले लिया

मेरे पड़ोसी का बेटा, जो कि मेरा काफी अच्छा दोस्त है वो पिछले काफी समय से बीमार था और वह स्कूल नहीं आ पाया था तो उसने मुझे होमवर्क करने में मदद मांगी तो मैंने उसे मेरा होमवर्क दे दिया।

मेरा किया हुआ होमवर्क मेरा पालतू जानवर खा गया-

अपना होमवर्क पूरा करने के बाद, मैंने फोन पर अपने दोस्त से बात करना शुरू कर दिया। वह एक समस्या में फंस गया था और मैं उसकी मदद करने की कोशिश कर रहा था। मेरा पूरा ध्यान उससे बातचीत पर था। इस बीच, मैं भूल गया था कि यह मेरे पालतू जानवर का नाश्ते का समय था और वह बातों बातों के बीच में सारे पेपर खा गया।

मैं गलती से मेरे भाई / बहन की कॉपी ले आया-

मुझे और मेरी बहन दोनों का पढ़ाई और होमवर्क साथ में करने की आदत है। हालांकि हम जुड़वां हैं लेकिन हम अलग-अलग स्कूलों में पढ़ते हैं। हमारे कॉपी के कवर भी एक जैसे हैं तो हमें यह एहसास नहीं रहा कि हम गलती से बैग में एक-दूसरे की नोटबुक को डाल लिया है।

Related News