4 अनलॉक करने की शुरुआत के साथ, कई संस्थान अब अपनी परीक्षाओं के साथ आगे आ रहे हैं। उसी तरह, बेंगलुरु में द नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU) इस साल विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए अपना ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा देने की योजना के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार है। यह राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के संघ के एक पत्र के बावजूद एनएलएसआईयू को अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने के लिए कह रहा है। एनएलएसआईयू ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने किसी भी मामले में यह निर्णय लिया है कि शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए बीए एलएलबी (ऑनर्स) पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (सीएलएटी) स्कोर को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

एनएलएसआईयू ने 12 सितंबर को अपना ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की योजना का मसौदा तैयार किया है। 3 सितंबर और 10. विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने एनएलएसआईयू में आवेदन आमंत्रित करने के बाद एक दैनिक को बताया कि उनका स्वयं का परीक्षण करने का प्राथमिक कारण यह है कि सीएलएटी परीक्षा अभी बाकी है। इस वर्ष आयोजित किया जाना है और 28 सितंबर को स्थगित कर दिया गया है।

"हमारी प्राथमिक चिंता इस वर्ष समय की कमी है। हम अपनी प्रवेश प्रक्रिया को समाप्त करना चाहते हैं। यह CLAT स्कोर का उपयोग नहीं करने का सवाल नहीं है क्योंकि यदि परीक्षा आयोजित की गई थी, तो हम प्रवेश के लिए स्कोर का उपयोग करेंगे। लेकिन जब से यह हुआ है अभी तक आयोजित नहीं किया गया है, हम अपने स्वयं के प्रवेश परीक्षा के साथ आगे बढ़ेंगे, ”विश्वविद्यालय के एक सूत्र ने कहा। राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के संघ के शासी निकाय की एक आपात बैठक शुक्रवार को आयोजित की गई और निकाय ने सर्वसम्मति से एनएलएसआईयू से अनुरोध किया कि वह अपने फैसले की समीक्षा करे।

Related News