दुनिया में कई ऐसे बुद्धिमान व्यक्ति पैदा हुए हैं जिन्हे आज भी पूरी दुनिया याद करती है। आज हम आपको ऐसे ही बुद्धिमान व्यक्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो वाकई समझ से परे हैं। जिन्हे जान कर आप अपना सिर पकड़ लेंगे। आइये जानते हैं इनके लॉजिक्स के बारे में।

1. माओत्से-तुंग
माओत्से-तुंग चीन के पूर्व राष्ट्रपति हैं और आपको यह जान कर आश्चर्य होगा कि इन्होने अपनी लाइफ में आज तक कभी ब्रश नहीं किया है। जी हम आपने सही सुना। जब लोगों ने उनसे पूछा कि वे ब्रश क्यों नहीं करते तो उन्होंने कहा कि टाइगर कभी ब्रश नहीं करते। 1976 मे उनकी मृत्यु हुई और मरने तक उन्होंने कभी टूथ पेस्ट और ब्रश को छुआ भी नहीं।

2. अल्बर्ट आइंस्टाइन
हम सभी जूतों में मोजे पहनते हैं लेकिन अल्बर्ट आइंस्टाइन कभी भी जूतों में मोज़े नहीं पहना करते थे। इसके लिए वे कहते थे कि जूतों में मोज़े पहनना जरूरी नहीं है क्योकिं हम कुछ भी कर लें अंगूठों के कारण जूतों में छेद हो ही जाएगा।

3. पाब्लो पिकासो
पाब्लो पिकासो अपनी हर पेंटिंग से पहले हवा में फायर करना पसंद करते थे। उन्हें ऐसा करना बेहद पसंद था।

4. निकोल टेस्ला
निकोल टेस्ला को साइंस से ज्यादा युजनिक्स में ज्यादा विश्वास था। उनका ख्वाब था कि वे एक सुपर ह्यूमन बन जाएँ।

5. सल्वाडोर डाली
सल्वाडोर डाली एक फेमस चित्रकार थे लेकिन कुछ लोग उन्हें पागल समझते थे, उन्हें एक बार पालतू जानवर के रूप में एंटइटर्स मिला, इसके बाद वे इस जानवर से इतने प्रभावित हुए कि सारे लेक्चर इसी ड्रेस को पहन कर देते थे।

Related News