इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के कश्मीर पर दिए गए बयान को लेकर भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में जमकर लताड़ लगाई. भारत ने आतंकवाद के बहाने पाकिस्तान पर हमला बोल दिया और दुनिया के सामने आतंक को पनाह देने वाले पाकिस्तान का पूरा कच्चा पत्र खोल दिया।

भारत ने कहा कि ये लोग (पाकिस्तानी) आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को शहीद कहते हैं। भारत ने दुनिया को बताया कि पाकिस्तान अपनी आंतरिक स्थिति से ध्यान हटाने के लिए सार्वजनिक मंच से भारत के खिलाफ लगातार दुष्प्रचार कर रहा है. दरअसल, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित करते हुए एक बार फिर कश्मीर के राग का आह्वान किया. इमरान खान ने आरोप लगाया था कि भारत ने एकतरफा कदम उठाकर जबरन कश्मीर पर कब्जा कर लिया है।



संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में भारत की पहली सचिव स्नेहा दुबे ने कश्मीर पर पाक पीएम इमरान खान के बयान का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कहा कि पाक पीएम इमरान खान ने भारत के आंतरिक मामलों को वैश्विक मंच पर लाकर और झूठ फैलाकर प्रतिष्ठित मंच की छवि खराब करने की कोशिश की है। हमने इस प्रयास को हल करने के अपने अधिकार का इस्तेमाल किया है। लगातार झूठ बोलने की ऐसी मानसिकता वाले बयान सामूहिक सहानुभूति और अवमानना ​​के पात्र हैं।

Related News