इंटरनेट डेस्क। कॉलेज में एक समय आता है जब आप फिल्में देखने के लिए कक्षा बंक होती है। यह आपको अपने साथियों के साथ एक बहुत आवश्यक ब्रेक देता है। जब आप अपनी सोच में सबसे अच्छे होते हैं और दुनिया में एक क्रांति लाने की इच्छा रखते हैं, तो यहां फिल्में जरूर देखनी चाहिए।

डेड पोएट्स सोसाइटी (1 9 8 9)

अंग्रेजी शिक्षक जॉन कीटिंग ने अपने छात्रों को कविता के प्यार और दिन को जीने करने के लिए प्रेरित किया।

निदेशक: पीटर वीर

लेखक: टॉम शूलमैन

सितारे: रॉबिन विलियम्स, रॉबर्ट सीन लियोनार्ड, एथन हॉक

द ग्रेट डेबेटर्स (2007)

विली कॉलेज टेक्सास के प्रोफेसर मेलविन बी टोलसन की सच्ची कहानी के आधार पर एक नाटक। 1 9 35 में, उन्होंने छात्रों को स्कूल की पहली टीम बनाने के लिए प्रेरित किया, जो राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हार्वर्ड को चुनौती देने के लिए चला गया।

निदेशक: डेंज़ेल वाशिंगटन

लेखक: रॉबर्ट ईसेले (पटकथा), जेफरी पोरो (कहानी)

सितारे: डेंज़ेल वाशिंगटन, वन व्हिटकर, किम्बर्ली एलिस

हासील (2003)

निहारिका से प्यार करते हुए एक कानून-पालन करने वाले कॉलेज के छात्र अनिरुद्ध, कॉलेज की राजनीति और अपराध में फंस जाते हैं, और जब दोस्त दुश्मनों में बदल जाते हैं, तो उन्हें खुद से लड़ना चाहिए।

निदेशक: तिग्मांशु धुलीया

लेखक: तिग्मांशु धुलीया (संवाद)

सितारे: जिमी शेरगिल, ऋषिता भट्ट, इरफान खान

दिल दोस्ती etc. (2007)

दिल दोस्ती etc. युवाओं की अस्पष्टताओं की पड़ताल करता है। यह फिल्म अपूर्व (इमाद शाह) की उम्र के बारे में है, जो एक समृद्ध, उद्देश्यहीन और सनकी 18 वर्षीय युवक है, जिसने अभी दिल्ली में कॉलेज में प्रवेश किया है। अपूर्व की उद्देश्यहीनता के खिलाफ जुड़ा हुआ संजय मिश्रा (श्रेयस तलपड़े), एक महत्वाकांक्षी बिहारी छात्र और सीमित साधनों वाले राजनेता की कहानी भी है। वे दो अलग-अलग विश्व विचारों का प्रतिनिधित्व करते हैं- उदार बनाम रूढ़िवादी, प्रतिबद्ध बनाम नो-स्ट्रिंग, मध्य वर्ग के बनाम अभिजात वर्ग।

निदेशक: मनीष तिवारी

लेखक: मनीष तिवारी

सितारे: इमाद शाह, श्रेयसतालपडे, निकिता आनंद, इशिता शर्मा

थ्री इडियट

ये मूवी सिनेमा जगत की एक क्रांति मानी जाती है। फिल्म में तीन छात्रों की कहानी बताई जाती है। और दिखाया जाता है कि कैसे वो इंडिया के एजुकेशन सिस्टम को चैलैंज करता है। तीन दोस्तों की एक प्यारी सी कहानी है।

निदेशक: राजकुमार हिरानी

लेखकों: राजकुमार हिरानी, अभिजीत जोशी

सितारे: आमिर खान, माधवन, शर्मन जोशी, करीना कपूर, बोमन ईरानी

loading...

Related News