नमस्कार दोस्तों, हम आपके लिए रोज शिक्षा से संबंधित आवश्यक जानकारी लेकर आते है। दोस्तों अगर आपने अभी तक हमारे चैनल को फॉलो नही किया है तो ऊपर पीले रंग के फॉलो बटन पर क्लिक कर हमें फॉलो कर लें और हमारे आर्टिकल को लाइक और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

पढ़ाई पूरी होने के बाद हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि जल्दी ही उसको एक अच्छी नौकरी मिल जाए। यहां पर अच्छी नौकरी का सीधा सा अर्थ ज्यादा सैलरी वाली नौकरी से है। अगर टेक्निकल फील्ड की बात करें तो इस फील्ड की अधिकतर नौकरियों में आपको हमेशा अच्छा सैलरी पैकेज मिल सकता है। हम आपको कुछ ऐसी ही नौकरियों के बारे में बता रहे है जिनमें आपको लाखों में सैलरी मिल सकती है।

सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग मैनेजर - इस लिस्ट में सबसे ऊपर सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग मैनेजर का नाम आता है। इस नौकरी में आपको कंपनी के लिए सॉफ्टवेयर्स को डेवेलप, रिसर्च और टेस्ट करना होता है। इस नौकरी में आपको सालाना 12 लाख तक सैलरी मिल सकती है।

डाटा वेयरहाउस आर्किटेक्ट - इस नौकरी में आपको डाटा संग्रह का ध्यान रखना होता है जो कि विश्लेषण के लिए उपयोग किया जाता है। इस नौकरी के लिए आपको सालाना 11 से 12 लाख का वेतन मिल सकता है।

सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट मैनेजर - इस नौकरी में आपको कंपनी के लिए एप्लीकेशन और सिस्टम के डेवलपमेंट और टेस्ट की ज़िम्मेदारी दी जाती है जिसके लिए आपको सालाना 11 लाख रूपये तक वेतन मिल सकता है।

इंफ्रास्ट्रक्चर आर्किटेक्ट - कम्पनी ने इंफ्रास्ट्रक्चर आर्किटेक्ट उसके आईटी सिस्टम का ध्यान रखता है। इस नौकरी में डाटा सेंटर, सर्वर, क्लाउड कंप्यूटिंग और कई अन्य चीज़ों को ध्यान रखना भी शामिल है। इस नौकरी के लिए भी आपको प्रतिवर्ष 11 लाख तक का वेतन मिल सकता है।

एप्लीकेशन आर्किटेक्ट - इस नौकरी के लिए आपको सालाना 11 लाख तक का वेतन मिल सकता है। इस नौकरी में आपको कंपनी में एप्लीकेशन के बारे में निर्णय लेने का काम करना होता है जिसके अंतर्गत नए ऐप्स बनाने और उपलब्ध टूल का उपयोग कर के मौजूदा एप्लिकेशन के डेवलपमेंट का काम करना शामिल है।

Related News