इंटरनेट डेस्क। आज के समय में हर युवा का अपने करियर को ले कर एक अलग ही सपना होता है। सब एक बेस्ट से बेस्ट जॉब चाहते हैं जिसमे कि अधिक से अधिक पैसा कमाया जा सके। लेकिन कुछ ऐसी जॉब्स भी होती है जो कि कई युवाओं के लिए ड्रीम जॉब होती है और हर कोई इन क्षेत्रों में हाथ आजमाना चाहता है। इन जॉब्स में लाखों में सैलरी मिलती है! तो आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ जॉब्स के लिए जो कि आपकी ही ड्रीम जॉब होगी।

एक्टर

एक्टर बनने के लिए आज भी लाखों युवा मुंबई में काफी स्ट्रगल कर रहे हैं। युवाओं को एक्टर/एक्ट्रेस में करियर बनाना किसी ड्रीम जॉब से कम नहीं लगता है। हालाकिं एक एक्टर बनना इतना आसान नहीं है। अनुभव होने के साथ साथ आपके फिल्मी टर्म्स से भी जानकारी होनी चाहिए।

चॉकलेटियर

एक चॉकलेटियर मूल रूप से चॉकलेट वाला कलाकार होता है। चॉकलेटियर चॉकलेट के कन्फेक्शनरी के सभी प्रकार बनाते हैं। लेकिन ये चॉकलेट निर्माता नहीं होते हैं। चॉकलेटर्स चॉकलेट के साथ विशेष रूप से काम करते हैं और उन्हें सभी उम्र के ग्राहकों को प्रसन्न करने के लिए अविश्वसनीय व्यवहार, मिठाई और कैंडीज़ में तैयार करते हैं।

पर्सनल शॉपर्स

आम तौर पर एक व्यक्ति या फैशन पत्रिकाओं के साथ काम करते हैं, ये हमेशा आपकी वार्डरोब को लेटेस्ट फैशन एक्सेसरीज से अपडेट करेंगे।

टी (चाय) टेस्टर

टी टेस्टर्स का काम चाय को टेस्ट करना होता है। ये दिन भर में 200 से ज्यादा चाय के कप टेस्ट करते हैं। इनका काम होता है कि सभी पैकेट्स का चाय एक जैसा हो। ये भी लोगों की ड्रीम जॉब होती है।

वाटरस्लाइड टेस्टर

वाटरस्लाइड टेस्टर वाटर स्लाइड्स को टेस्ट करते हैं और यह पता लगाते हैं कि इनमे कोई खामी तो नहीं है। बता दें कि वाटरपार्क्स में जो स्लाइड्स एन्जॉय करते हैं उस से पहले ये वाटरस्लाइड टेस्टर इन्हे टेस्ट करते हैं।

प्रोफेशनल स्लीपर

प्रोफेशनल स्लीपर्स का काम भी सभी के लिए एक ड्रीम जॉब होती है। इनका काम वैज्ञानिक अध्ययन या नासा के लिए स्लीपिंग वेयर्स को टेस्ट करना होता है।

Related News