रेलवे ने उत्तर कुंजियों में गलती के कारण चरण 1 (सीबीटी 1 परीक्षा) के आरआरबी एएलपी / तकनीशियन परिणाम 2018 को रद्द कर दिया है। आप कुछ दिनों में आरआरबी की विभिन्न जोनल वेबसाइटों पर आरआरबी एएलपी परीक्षा की संशोधित उत्तर कुंजी की जांच कर सकते हैं। रेलवे ने आधिकारिक नोटिस के साथ आरआरबी एएलपी सीबीटी 2 की एग्जाम डेट को भी पोस्टपोंड कर दिया है। संशोधित अंकों के साथ चयनित उम्मीदवारों का नया परिणाम आने वाले दिनों में फिर से प्रकाशित किया जाएगा।

इससे पहले, रेलवे ने 2 नवंबर 2018 को आरआरबी एएलपी (लोको पायलट) और तकनीशियन सीबीटी 1 परीक्षा का परिणाम प्रकाशित किया था। जारी होने वाले इस रिजल्ट में बहुत सारे उम्मीदवारों की शिकायत आ रही है। कुछ उम्मीदवारों का परीक्षा में आने वाला नंबर उनके अनुसार कट ऑफ मार्क्स से कम थे। बहुत से कैंडिडेट्स को अपने रिजल्ट से शिकायत थी।

कुछ उम्मीदवारों का परीक्षा में आने वाला नंबर पास मार्क से थोड़ा सा कम है। जिस कारण से बहुत सारे उम्मीदवारों का परीक्षा में चुनाव नहीं हो पाया है। आरआरबी एएलपी तकनीशियन के नतीजे घोषित होने के बाद, रेलवे बोर्ड फिर एएलपी और तकनीशियन के लिए आरआरबी कट ऑफ जारी करेगा। कट ऑफ सामान्य, ओबीसी, एससी, एसटी इत्यादि जैसी विभिन्न श्रेणियों के लिए तैयार किया जाएगा।

इसके बाद गलतियों को सही करने के बाद जिन कैंडिडेट्स को कट ऑफ मार्क्स के अनुसार नंबर प्राप्त होंगे उन्ही को सेलेक्ट किया जाएगा।

आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें अपनी राय कमेंट के माध्यम से बताएं। अधिक जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

loading...

Related News