हर माता- पिता की इच्छा होती है की उनके बच्चे अच्छे स्कूल में पढ़े, लेकिन आज के अच्छे स्कूल की पुरे सालभर की फीस इतनी ज्यादा है कि हर किसी के लिए अपने बच्चो को अच्छे स्कूल में पढ़ाना सम्भव नहीं है। आज हम बात करने वाले है भारत के 3 सबसे महंगे स्कूल के बारे में, जिसमें एक आम इंसान अपने बच्चों को कभी पढ़ा नहीं सकता है इन स्कूल में हर तरह की सुविधा है और इन स्कूलों की फीस इतनी अधिक है कि आप हैरान रह जाओगे।


1. दून इंटरनेशनल स्कूल देहरादून: यह स्कूल भारत के मशहूर स्कूलों में शुमार है इस स्कूल की स्थापना 1929 में की गई थी यह बॉय स्कूल है इस स्कूल में भारत के मशहूर दिग्गज राजीव गांधी, राहुल गांधी और कई अमीर लोगों ने पढ़ाई की है। इस स्कूल की फीस सलाना 9.7 लाख है।


2. सिंधिया स्कूल ग्वालियर: इस स्कूल को 1897 में खोला गया था इस स्कूल को उस समय के राजा माधवराव सिंधिया ने खोला था। यहाँ से बॉलीवुड के कई सितारों ने पढाई किया है जिनमें सलमान खान, अनुराग कश्यप और रिलायन्स इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी ने भी इसी स्कूल से पढ़ाई की है। इस स्कूल का सलाना फीस 7.60 लाख है।


3. अंबानी स्कूल : अंबानी स्कूल को कई शैक्षणिक संस्थानों से जुड़ी रैंकिंग्स में देश के शीर्ष 10 स्कूलों में गिना जा चुका है। स्कूल को नंबर वन इंटरनेशनल स्कूल का भी खिताब मिल चुका है। इस स्कूल का सलाना फीस 4 लाख 48 हजार रुपये है।

Related News