1. लक्ष्मी अकादमी

सबसे पहली एनडीए कोचिंग लक्ष्य कर्नल युधविर सिंह, के नेतृत्व में चलने वाली लक्ष्मी अकादमी आती है। जिन्होंने सियाचिन ग्लेशियर, कश्मीर घाटी और एलओसी सहित विभिन्न परिचालन क्षेत्रों में 27 साल के लिए सेना में सेवा की। लक्ष्मी अकादमी दिल्ली में मौजूद सबसे सफल एनडीए कोचिंग संस्थान में से एक है।

2.काकिनी डिफेंस अकादमी

हमारी सूची में दूसरा सबसे अच्छा एनडीए कोचिंग संस्थान काकिनी डिफेंस अकादमी यह बहुत पुराना और सफल कोचिंग है। इस कोचिंग के माध्यम से सैकड़ों उम्मीदवारों ने एनडीए परीक्षा में सफलता हासिल की है। काकिनी डिफेंस अकादमी में कई प्रतिभाशाली और योग्य पेशेवर शिक्षक हैं।

3. एमीटी एसएसबी अकादमी

एमिटी समूह शिक्षा द्वारा संचालित, एमिटी एसएसबी अकादमी एनडीए परीक्षा तैयारी के लिए शीर्ष कोचिंग संस्थानों में से एक है। इसे पूरे भारत में छात्र से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

4.पाइनियर अकादमी

पायनियर अकादमी हमारी सूची में चौथी कोचिंग है। इसे दिल्ली और पूरे भारत में बेहतरीन प्रशिक्षण संस्थानों में से एक माना जाता है। इस कोचिंग में विभिन्न सेगमेंट से बहुत योग्य और पेशेवर हैं।

इस अकादमी के ट्रैक रिकॉर्ड के बारे में बात करते समय, वर्षों से गुजरने का अच्छा रिकॉर्ड है। हजारों एनडीए उम्मीदवार इस संस्थान से अर्हता प्राप्त कर चुके हैं। यह अन्य प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं जैसे एसएससी, बैंक पीओ और अन्य सरकारों की परीक्षाओं को कोचिंग भी प्रदान करता है।

5. सक्सेस मंत्रा अकादमी

यह एक अच्छी तरह से स्थापित सरकारी नौकरी प्रतिस्पर्धी परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग है। सक्सेस मंत्रा अकादमी में विभिन्न पेशेवर श्रेणियों जैसे आईआईटी, सीए, एमबीए और अन्य पेशेवरों के विभिन्न संकाय सदस्य हैं। सक्सेस मंत्रा अकादमी के ट्रैक रिकॉर्ड के बारे में बात करें तो यहां का एक शानदार पासिंग रिकॉर्ड है। समय-समय पर विभिन्न परीक्षाओं में हजारों छात्र चुने जाते हैं।

Related News