इंटरनेट डेस्क। बिहार के एजुकेशन की बात की जाती है तो हर कोई बिहार को बड़ी ही शक की निगाहों से देखता है। बिहार में किसी ना किसी स्कूल या कॉलेज में कोई धांधली की खबरें आजकल आम हो गई है। हाल ही में बिहार के पं. जगन्नाथ मिश्र कॉलेज का एक वाक्या सामने आया है जिसमें ग्रेजुएशन पार्ट टू की परीक्षा के दौरान गड़बड़ी के साफ संकेत देखे गए हैं।

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें कॉलेज के प्रोफेसर साहब प्रैक्टिकल परीक्षा के दौरान आंसर शीट लेते समय उसके साथ पैसे भी ले रहे हैं। इसके अलावा छात्र से पैसों के मामले को लेकर उनकी कुछ कहासुनी भी हो जाती है।

किसी क्लास के ही छात्र ने वीडियो बनाकर किया वायरल-

जिस छात्र ने वीडियो बनाया है वो कॉलेज का ही बताया जा रहा है और उसके अनुसार मनोविज्ञान व भूगोल विषय के पेपर के दौरान परीक्षा लेने आए टीचर नकल करवाने के लिए सौ रुपये की मांग की।

वहीं क्लास के छात्र किसी ना किसी तरह से परीक्षा में सफल होने के लिए सर को मुंहमांगे पैसे दे रहे हैं।

कॉलेज ने रद्द की परीक्षा-

आपको बता दें कि जैसे ही ये घटना सोशल मीडिया पर वायरल हुई उसके बाद ही सरकार ने परीक्षा को रद्द कर दिया और इसके लिए जांच के आदेश दे दिए।

कॉलेज के प्राचार्य का इस बारे में कहना है कि उन्हें भी इस मामले में शिकायत मिली है इसलिए शिकायत की तुरंत जांच करवाने के लिए कमेटी बिठा दी गई है और जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

अब बिहार में भ्रष्ट एजुकेशन तंत्र के लिए ये मामले आम बात से हो गए हैं जिनके कारण बिहार की पूरे देश में किसी ना किसी मामले को लेकर फजीहत होती है।

Related News