हैदराबाद: तेलंगाना राज्य एसएससी बोर्ड ने मंगलवार को दसवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया। इस बार केवल 6 परीक्षण आयोजित किए गए हैं क्योंकि पूरे स्कूल वर्ष का अध्ययन कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए नहीं किया गया है। एसएससी बोर्ड के अनुसार, दसवीं की परीक्षाएं 17 मई से 26 मई तक चलेंगी। परीक्षा का समय सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक होगा।
यहाँ परीक्षण अनुसूची है

17 मई को तेलुगु
18 मई को हिंदी
19 मई को अंग्रेजी
गणित 20 मई
21 मई को विज्ञान
सामाजिक विज्ञान परीक्षा 22 मई को आयोजित की जाएगी।



इस शैक्षणिक कैलेंडर के दौरान, प्रोजेक्ट कार्य और कार्य के माध्यम से शिक्षकों और अभिभावकों की देखरेख में 30% पाठ्यक्रम पूरा किया जाता है।

पाठ्यक्रम के इस भाग को स्पष्ट किया गया है कि आंतरिक मूल्यांकन और वर्ष और संक्षिप्त अनुमान या बोर्ड परीक्षाएं परीक्षाओं का हिस्सा नहीं हैं। शेष 70% पाठ्यक्रम को ऑफ़लाइन या ऑनलाइन पढ़ाया जाएगा।

पहला फॉर्मेटिव असेसमेंट (FA1) 15 मार्च से शुरू होने की उम्मीद है, और दूसरा फॉर्मेटिव असेसमेंट (FA2) 15 अप्रैल से शुरू होगा। 7 मई से 13 मई तक योगात्मक मूल्यांकन की योजना है।

अनुभाग ने स्पष्ट किया कि जो छात्र परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे बैठ सकते हैं, भले ही उनके उपस्थित होने की संभावना कम हो। खंड ने जोर दिया कि कोई भी छात्र किसी भी कारण से उसे प्रकट होने से नहीं रोक सकता है।

Related News