नवंबर का महीना लगभग खत्म हो गया है। दिसंबर का महीना करीब आ रहा है, और इसके साथ ही कुछ कानूनों में बदलाव आएगा जो आम लोगों के जीवन को नियंत्रित करते हैं। आने वाले महीने में प्रोपेन सिलेंडर की कीमतें अलग-अलग हो सकती हैं, और कुछ बैंकिंग और पेंशन कानून भी बदल सकते हैं। कृपया हमें उनके अस्तित्व के बारे में सूचित करें।

UAN-आधार लिंकिंग - EPFO ​​ने UAN और आधार को जोड़ने की समय सीमा को 30 नवंबर तक पीछे धकेल दिया है। इसके अब बढ़ने की संभावना नहीं है। वास्तव में, 30 नवंबर तक यूएएन और आधार को एकीकृत करने में विफल रहने से एक और गंभीर झटका लग सकता है। आपको बता दें कि एंप्लॉयीज डिपॉजिट लिंक्ड इंश्योरेंस के लिए EPFO ​​ने UAN-आधार कनेक्शन (EDLI) को जरूरी बना दिया है। यदि आप ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो कर्मचारी का प्रीमियम जमा नहीं किया जाएगा, और उसे 7 लाख रुपये तक के बीमा कवरेज से वंचित कर दिया जाएगा।



एलपीजी सिलेंडर की कीमत - हर महीने पहली बार एलपीजी सिलेंडर (एलपीजी सिलेंडर) की कीमत में संशोधन किया जाता है। दूसरी ओर, कच्चे तेल (कच्चे तेल) की कीमतों में एक नए कोरोनावायरस वेरिएशन (कोरोनावायरस न्यू वेरिएंट) की खोज के बाद गिरावट आई है। इससे 1 दिसंबर की समीक्षा में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी आने की संभावना है।

सेवानिवृत्त लोगों के लिए यह एक महत्वपूर्ण बदलाव है। सरकारी पेंशनभोगियों (सरकारी पेंशनभोगियों) के लिए जीवन पत्र (जीवन प्रमाण पत्र) जमा करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर है। ईपीएफओ के एक ट्वीट के अनुसार, सरकारी पेंशनभोगियों को 30 नवंबर तक जीवन कार्ड जमा करना होगा। कार्ड एक साल के लिए अच्छे रहेंगे।

एसबीआई क्रेडिट कार्ड होगा अधिक महंगा- दिसंबर से एसबीआई क्रेडिट कार्ड के सदस्यों को बदलाव का सामना करना पड़ेगा। दरअसल, एसबीआई क्रेडिट कार्ड से ईएमआई (ईएमआई) पर खरीदारी करना अब और महंगा हो जाएगा। SBI कार्ड में पहले केवल ब्याज लिया जाता था, लेकिन अब EMI लेनदेन पर भी प्रोसेसिंग लागत वसूल की जाएगी।

Related News