COVID प्रभाव के बाद, एक आम आदमी का जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। नियमित कार्य उनके लिए एक कठिन काम बन गया है। छात्रों को भी इसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। अब, ऑनलाइन शिक्षा एक छात्र के जीवन का एक हिस्सा बन गया है। छात्र ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से पढ़ाई कर रहे हैं। इसी संदर्भ में, तेलंगाना के डीओएसटी को 1,12,870 आवेदन मिले हैं। डीओएसटी यानी डिग्री ऑनलाइन सेवा तेलंगाना ऑनलाइन अध्ययन के लिए तेलंगाना राज्य द्वारा दीक्षा है।

DOST 2020 के पहले चरण के प्रवेश के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 7 सितंबर, सोमवार और वेब विकल्पों का प्रयोग करने की अंतिम तिथि 8 सितंबर है। रविवार तक के अपडेट के अनुसार, DOST को 1, 41, 553 प्रमाण मिले हैं, जिनमें से 1 , 12, 870 उम्मीदवारों ने आवेदन भरे। जिसमें से 83,526 के आंकड़े ने सीट आवंटन के लिए अपने वेब विकल्पों का उपयोग किया है।

प्रोफेसर आर लिंबदरी जो तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन के वाइस-चेयरमैन हैं, ने कहा कि जो छात्र DOST में पंजीकृत हैं, लेकिन अभी तक वेब विकल्पों का प्रयोग नहीं किया है, उन्हें सीट आवंटन के लिए 8 सितंबर को या उससे पहले वेब विकल्पों का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि अगर छात्रों को प्रवेश से संबंधित कोई समस्या हो या वेब विकल्प से संबंधित हो तो 105 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करें।

Related News