PC: tv9hindi

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने राज्य पुलिस भर्ती परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा 17 फरवरी और 18 फरवरी, 2024 को आयोजित की जाएगी। भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर परीक्षा विवरण देख सकते हैं।

दिसंबर में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई थी। इस वैकेंसी के जरिए 60,000 से ज्यादा पद भरे जाएंगे. इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार नीचे दिए गए नोटिस में परीक्षा विवरण पा सकते हैं।

यूपी पुलिस परीक्षा नोटिस जारी
लंबे इंतजार के बाद, यूपीपीआरपीबी द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 17 फरवरी और 18 फरवरी, 2024 को आयोजित की जाने वाली है। परीक्षा दोनों दिनों में दो पालियों में होगी, पूरी परीक्षा के लिए कुल चार पालियाँ होंगी।

उत्तर प्रदेश पुलिस की इस कांस्टेबल भर्ती में 20% सीटें महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। इस भर्ती में महिलाओं के लिए 12,000 से ज्यादा पद आरक्षित हैं. लगभग 15 लाख महिला आवेदकों के साथ, प्रत्येक सीट के लिए लगभग 125 प्रतियोगी हैं। भर्ती परीक्षा प्रतिस्पर्धी होने की उम्मीद है. इस बार 60,244 रिक्तियों वाली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में 5 मिलियन से अधिक युवाओं ने आवेदन किया है।

एडमिट कार्ड जारी
उत्तर प्रदेश पुलिस में वर्कशॉप स्टाफ, असिस्टेंट ऑपरेटर और हेड ऑपरेटर की भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। लंबे इंतजार के बाद इस वैकेंसी के लिए परीक्षा की तारीखों का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। हेड ऑपरेटर भर्ती परीक्षा 30 जनवरी और 31 जनवरी को होगी, सहायक ऑपरेटर परीक्षा 1 फरवरी से 8 फरवरी तक होगी और वर्कशॉप स्टाफ परीक्षा 29 जनवरी और 30 जनवरी को होगी।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News