जैसा कि आप सभी को पता है कि देश की सबसे अधिक मांग वाली परीक्षाओं में से एक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, सीटीईटी के आवेदन पत्र 1 अगस्त, 2018 को शुरू कर दिए गए हैं।

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई ने इसके बारे में एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की थी जिसमें कहा गया था कि सीटीईटी पंजीकरण 1 अगस्त, 2018 से शुरू किया जाएगा।

रुचि रखने वाले उम्मीदवार ऑनलाइन स्रोतों के माध्यम से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 27 अगस्त, 2018 तक ctet.nic.in के रूप में प्रदान की गई आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

तारीखों में किसी भी तरह की बदलाव और जिस लिंक पर उन्हें पंजीकरण करने की आवश्यकता होगी, उसे नीचे दी गई आधिकारिक वेबसाइट पर प्रदान की जाएगी, जो ctet .nic.in से नीचे दी गई है।

यह सूचित किया जा रहा है कि परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त, 2018 है। आवश्यक राशि जमा करने की आखिरी तारीख 30 अगस्त तक 3:30 बजे होगी। परीक्षा के लिए तारीखों में बदलाव के संबंध में कोई जानकारी प्रदान नहीं की गई है, जो आधिकारिक अधिसूचना प्रदान की गई है। आज तक, यह माना गया है कि परीक्षा 16 सितंबर, 2018 को आयोजित की जाएगी।

खैर, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि परीक्षा लगभग एक महीने तक स्थगित कर दी जा सकती है। नई तिथियों को आवेदन पत्र के साथ घोषित किया जाएगा।

Related News