हैदराबाद: राज्य सरकार 120 दिनों की संक्रांति के बाद जूनियर कॉलेजों को फिर से खोलने की योजना बना रही है, शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी ने कहा है। समाचारों का एक और टुकड़ा यह है कि कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर ग्रेड 1 से 5 तक के स्कूल इस वर्ष बंद कर दिए जाएंगे।

तेलंगाना अभिभावक संघ के सदस्यों ने शनिवार को तेलंगाना की शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी के साथ स्कूलों को फिर से खोलने पर चर्चा की, जिन्होंने स्कूलों को केवल संक्रांति के बाद फिर से खोलने का आदेश दिया।

कोरोना वायरस महामारी के कारण प्राथमिक स्कूलों से लेकर विश्वविद्यालयों और कोचिंग सेंटरों तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए हैं। तेलंगाना सरकार संक्रामक उपन्यास कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है।

बता दें कि कई राज्यों ने पहले ही 2021 में स्कूलों को फिर से खोल दिया है। ओडिशा ने 8 जनवरी से 10 और 12 वीं कक्षा के स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। इस बीच, महाराष्ट्र के नासिक जिले में, कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए स्कूल सोमवार को खोले गए।

अधिकारियों ने कहा कि कुल 62 शिक्षकों को स्कूल शुरू होने से पहले शिक्षकों की कोविद -19 जांच में कोरोना-पॉजिटिव पाया गया। सुबीता इन्द्रौद्र्डी ने कहा कि राज्य सरकार संक्रांति के बाद जूनियर कॉलेजों को फिर से खोलने की योजना बना रही है, जो 120 दिनों तक चलता है। लागू होने वाली एक और खबर यह है कि कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर पहली से पांचवीं कक्षा के स्कूलों को इस शैक्षणिक वर्ष में बंद कर दिया जाएगा।

स्कूल के अनुसार, अधिकारियों द्वारा आयोजित कोविद -19 की जांच में कुल 62 शिक्षक कोरोना सकारात्मक थे, अधिकारियों ने कहा।

Related News