स्कूल खुला: तमिलनाडु सरकार ने मंगलवार को 1 नवंबर से कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने और शारीरिक कक्षाएं संचालित करने की अनुमति देने का फैसला किया।

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को कहा कि चिकित्सा विशेषज्ञों, शिक्षाविदों और अभिभावकों के इनपुट की जांच के बाद यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों ने कहा था कि प्राथमिक और प्राथमिक कक्षाओं के छात्रों ने ऑनलाइन कक्षाओं के तनाव को महसूस किया और उन्होंने अपने सीखने में भी अंतर का अनुभव किया। इसलिए, कुछ मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया। वर्तमान में कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए शारीरिक कक्षाएं आयोजित की जा रही हैं।



हालांकि, उच्च वर्ग के छात्रों के लिए भी, स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि वे छात्रों पर शारीरिक कक्षाओं में भाग लेने के लिए दबाव न डालें और इसके बजाय उन लोगों के लिए ऑनलाइन कोचिंग की पेशकश करें जो घर से सीखना पसंद करते हैं। संबंधित विकास में, स्टालिन ने कहा कि सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों और त्योहारों और अभिषेक के आयोजन पर प्रतिबंध, COVID-19 के प्रसार को कम करना जारी रखेगा। शुक्रवार, शनिवार और रविवार को धार्मिक पूजा स्थल बंद रहेंगे।

Related News