गुरुवार को चेन्नई पुलिस ने कहा कि तमिलनाडु के तिरुवल्लूर जिले में, एक 19 वर्षीय छात्रा ने NEET UG-2022 परीक्षा पास करने में विफल रहने के बाद खुद को प्रतिबद्ध करने की सूचना दी है। बता दे की, लड़की अपने घर में लटकी हुई मिली थी। मृतक के रूप में थिरुमुलाइवोयल के इंदिरा नगर के चोलापुरम की रहने वाली लाख श्वेता की पहचान की गई है. छात्र को फिलीपींस के दूसरे वर्ष के एमबीबीएस कार्यक्रम में भी नामांकित किया गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, 2019 में 12वीं कक्षा से स्नातक करने वाली श्वेता एक सरकारी स्कूल की प्रधानाध्यापिका की बेटी थीं। फिलीपींस में स्थानांतरित होने से पहले, उसने अपनी माँ के साथ एक निवास साझा किया क्योंकि उसकी माँ ने अपने पिता के साथ संबंध तोड़ लिए थे। कल रात, एनईईटी के परिणाम घोषित किए गए थे। उनकी मां अमुदा ने लगभग 3:30 बजे एम्बुलेंस का अनुरोध किया। और मां जल्दी से अपने बच्चे को किलपौक मेडिकल कॉलेज अस्पताल (केएमसीएच), किलपौक, चेन्नई ले आई "पुलिस ने बताया।

बता दे की, 2 सितंबर को नीट की तैयारी कर रहे एक 21 वर्षीय मेडिकल छात्र की आत्महत्या से मौत हो गई थी। उसकी पहचान राजलक्ष्मी के रूप में हुई। अपने पिता के डॉक्टर बनने के सपने को पूरा करने में विफल होने के कारण, तीसरी बार NEET की परीक्षा देने वाली राजलक्ष्मी ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली जब परीक्षा की उत्तर कुंजी सार्वजनिक रूप से ऑनलाइन उपलब्ध कराई गई।

मेडिकल प्रवेश परीक्षा देने वाले 17.64 लाख आवेदकों में राजस्थान की तनिष्का ने बुधवार शाम जारी किए गए NEET UG-2022 के परिणामों में सर्वोच्च रैंकिंग प्राप्त की। दिल्ली के वत्स आशीष बत्रा और कर्नाटक के हृषिकेश नागभूषण गंगुले ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। विशेष रूप से तनिष्का का स्कोर (715) दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाले लोगों के बराबर रहा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, 32 पुरुष आवेदक हैं जिन्होंने भारत में शीर्ष 50 उम्मीदवारों में जगह बनाई है, जबकि 18 महिला उम्मीदवार हैं जिन्होंने बोर्ड भर में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। कर्नाटक से रुचा पावाशे (715), तेलंगाना से एराबेली सिद्धार्थ राव (711), महाराष्ट्र से ऋषि विनय बाल्से (710), पंजाब से अर्पित नारंग (710), कर्नाटक से कृष्णा एसआर (710), गुजरात से जील विपुल व्यास (710) , और जम्मू और कश्मीर से हाज़िक परवेज लोन (710) कुछ अन्य व्यक्ति हैं जो राष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष 10 में शामिल हुए।

4,29,160 पुरुषों और 5,63,902 महिलाओं ने NEET UG 2022 पास किया। 17 जुलाई को स्नातक मेडिकल प्रवेश परीक्षा हुई थी। परीक्षण देश के 497 शहरों और भारत के 14 शहरों में फैले 3570 केंद्रों पर किए गए।

Related News