तमिलनाडु के स्कूल शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी ने बुधवार को घोषणा की कि कक्षा 12 के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा 5 मई से शुरू होगी। कक्षा 11 के छात्रों के लिए परीक्षा 9 मई से शुरू होगी और कक्षा 10 के छात्रों के लिए परीक्षा शुरू होगी।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, मंत्री ने कहा, "कक्षा 12 में छात्रों के लिए सार्वजनिक परीक्षा 5 मई से 28 मई तक आयोजित की जाएगी। कक्षा 11 की सार्वजनिक परीक्षाएं 9 मई से 31 मई तक होंगी, जबकि कक्षा 10 की सार्वजनिक परीक्षाएं होंगी। 6 मई से 30 मई तक।" उन्होंने यह भी कहा कि कक्षा 10, 11 और 12 के लिए व्यावहारिक परीक्षाएं 25 अप्रैल से शुरू होंगी।

मिनिसेरी ने आगे कहा, "कक्षा 12 के छात्रों के लिए सार्वजनिक परीक्षा परिणाम 23 जून को अस्थायी रूप से जारी किए जाएंगे। कक्षा 10 के छात्र 17 जून को अपना परिणाम प्राप्त करेंगे, जबकि कक्षा 11 के छात्र 7 जुलाई को अपना परिणाम प्राप्त करेंगे।" परिणाम इन तिथियों से कुछ पहले या बाद में घोषित किए जा सकते हैं। "मैं फिर से बताना चाहता हूं कि मुख्यमंत्री ने परीक्षा देने के महत्व के बारे में छात्रों को क्या बताया।

अपनी पढ़ाई का आनंद लेने और अपनी संतुष्टि के लिए अपनी परीक्षा लिखने की अनुमति दें।" मंत्री ने कहा कि राज्य के सामान्य बोर्ड पाठ्यक्रम के बाद सरकारी सहायता प्राप्त और मैट्रिक स्कूलों में कक्षा 6 से 9 तक की अंतिम परीक्षा सरकारी सहायता प्राप्त और मैट्रिक स्कूलों में 5 मई से 13 मई तक होगी।

Related News