इंटरनेट डेस्क। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि लेक्चरार बनने के लिए UGC NET 2018 का आयोजन 8 जुलाई को हो रहा है जिसमें देश के लाखों नौजवान लेक्चरार बनने के लिए परीक्षा देने आएंगे। परीक्षा को लेकर अब लगभग सभी की तैयारियां पूरी हो चुकी है और हर किसी के लिए अब रिविजन का ही दौर चल रहा है लेकिन परीक्षा की तैयारी तो आप अपने घर बैठे-बैठे कर सकते हैं लेकिन कुछ बातें ऐसी भी होती है जिनके बारे में ध्यान आपको परीक्षा के दिन भी रखना बहुत जरूरी है।

कुछ गड़बड़ियां ऐसी होती है जिनको अगर आप परीक्षा देते समय कर बैठते हैं तो आपकी सारी मेहनत बेकार हो सकती है, तो आज हम आपको कुछ ऐसी सावधानियां बताने जा रहे हैं जिनका आपको परीक्षा के दिन खास ध्यान रखना होगा।

1. एडमिट कार्ड को साथ जरूर लेकर जाएं-

ये बात हम सभी को पता है कि किसी भी परीक्षा में जाने के लिए आपको एडमिट कार्ड की सबसे पहले जरूरत होती है तो परीक्षा देने के लिए जब भी आप अपने घर से निकलें तो साथ में एडमिट कार्ड ले जाना ना भूलें।

2. OMR शीट को एकदम सावधानी से भरें-

परीक्षा के सवालों के जवाब आपको OMR शीट में देने होते हैं। आपको ओएमआर शीट में अपना नाम और रोल नंबर सहित सारी जानकारी एकदम सावधानी से भरें।

3. हल करना शुरू करने से पहले सारे निर्देशों को ध्यान से पढ़ें-

किसी भी परीक्षा के लिए आप जब जाते हैं तो आपको पेपर के ऊपर लिखी हुई सारी बातों को पहले ध्यान से पढ़ना चाहिए और उनको पढ़ने के बाद ही आपको अपना पेपर करना शुरू करना चाहिए।

4. इन बातों का रखें ध्यान-

परीक्षा में जाने से पहले आप अपने साथ में मोबाइल, कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, नोट पैड, नोट बुक जैसी डिजिटल चीजें अपने साथ ना लेकर जाएं।

Related News