स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से आयोजित की जाने वाली एसएससी सीजीएल परीक्षा को लेकर जिन युवाओं ने आवेदन किया है उनमें से हर किसी को परीक्षा की तारीखों का काफी लंबे समय से इंतजार है। एसएससी की तरफ से कहा गया है कि एसएससी सीजीएल टायर 1 परीक्षा 2018 के लिए तारीखों का जल्द ही ऐलान किया जाएगा। इससे पहले, एसएससी ने देश भर के विभिन्न परीक्षण केंद्रों में 25 जुलाई से 20 अगस्त तक सीजीएल टायर I आयोजित करने की घोषणा की थी।

एसएससी सीजीएल टायर 1 परीक्षा 2018 के बारे में अफवाहें-

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार, "कुछ रिपोर्टों के मुताबिक, सितंबर-अक्टूबर 2018 में परीक्षाएं आयोजित की जाने वाली उम्मीदें हैं और तारीखों के अनुसार तारीखों की घोषणा अगस्त के अंत तक की जाएगी।"

एसएससी सीजीएल 2018- चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन टायर-1 और टायर-2 परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा, इसके बाद टायर-3 आयोजित किया जाएगा जो कि वर्णनात्मक पेपर होगा। टायर-3 को पास करने वाले उम्मीदवार को टायर-4 देना होगा जो कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी।

एसएससी सीजीएल टायर 1-

पिछले साल, एसएससी सीजीएल कंप्यूटर आधारित स्तरीय परीक्षा 1 अगस्त से 20 अगस्त तक आयोजित की गई थी, वहीं टायर-2 परीक्षा 10 नवंबर से 11 नवंबर के बीच आयोजित की गई थी और 21 जनवरी, 2018 को टायर-3 परीक्षा आयोजित की गई थी।

एसएससी के बारे में-

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की स्थापना 4 नवंबर, 1975 को हुई थी। संगठन भारत सरकार के तहत काम करता है और भारत सरकार और अधीनस्थ कार्यालयों के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में कई पदों के लिए कर्मचारियों की भर्ती करता है।

इसका मुख्यालय नई दिल्ली में है। वर्तमान में, इलाहाबाद, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, गुवाहाटी, चेन्नई, बैंगलोर और रायपुर और चंडीगढ़ में दो उप-क्षेत्रीय कार्यालयों में सात क्षेत्रीय कार्यालय हैं। प्रत्येक क्षेत्रीय कार्यालय की अध्यक्षता एक क्षेत्रीय निदेशक और प्रत्येक उप-क्षेत्रीय कार्यालय की अध्यक्षता में उप-निदेशक होता है। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

Related News