अंग्रेजी भाषा आज के समय में सीखना बेहद जरूरी है। सभी चाहते हैं कि वे अंग्रेजी पढ़ने और लिखने के साथ बोलना भी सीखें। अंग्रेजी एक ऐसी भाषा है जिसमे प्रेक्टिस कर के आप समय के साथ पारंगत हो सकते हैं। फिर भी अंग्रेजी के कई ऐसे वर्ड्स हैं जिनकी स्पेलिंग लोग अक्सर गलत लिखते हैं। आज हम आपको ऐसे ही इंग्लिश वर्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे लोग अक्सर गलत लिखते हैं। आज हम आपको उनका सही स्पेलिंग बताने जा रहे हैं।

अंग्रेजी के वर्ड्स की स्पेलिंग गलत लिखने पर आपका दूसरों पर अच्छा इम्प्रेशन नहीं पड़ेगा। आप अगर फिर भी इन वर्ड्स को गलत लिखते हैं तो आप यहाँ इनकी सही स्पेलिंग जान सकते हैं।

अगर आप सही अंग्रेजी के वर्ड्स लिखना चाहते हैं तो स्पेलिंग गलत होने पर उन्हें गूगल या फिर डिक्शनरी में सर्च करें और सही वर्ड लिखें।

इन कॉमन वर्ड्स की सही स्पेलिंग जान लेना जरूरी है क्योकिं कई बार गलत स्पेलिंग लिखने पर हमें लोगों के कई बुरे भले शब्दों का भी सामना करना पड़ सकता है।

अगर आप भी अंग्रेजी भाषा लिखने और सीखने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको भी ऐसे कई कॉमन वर्ड्स की स्पेलिंग जान लेना जरुरी है।

हम जल्दबाजी में ही इनकी स्पेलिंग गलत लिख देते हैं। हमें लगता है कि इनका स्पेलिंग सही है लेकिन वाकई में यह गलत होता है। इसलिए जरूरी है कि आपको सही और गलत स्पेलिंग के बारे में पता हो।

इन सभी वर्ड्स में हमने गलत और सही स्पेलिंग के बारे में लिखा है। जिनसे आप पता लगा सकते हैं कि कौनसा गलत वर्ड है और कौनसा सही।

Related News