कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस महामारी के चलते बंद हुए स्कूल-कॉलेजों को फिर से खोलने की घोषणा की है. उन्होंने मुख्य सचिव एचके द्विवेदी को सिलीगुड़ी में हुई प्रशासनिक बैठक के दौरान स्कूल शुरू करने की तैयारी करने का निर्देश दिया है.

सीएम ममता रविवार को उत्तर बंगाल के दौरे पर थीं और उन्होंने सोमवार को सिलीगुड़ी में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए यह घोषणा की. कक्षा नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं पहले शुरू होंगी जबकि नीचे की कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोलने का निर्णय बाद में लिया जाएगा। सीएम बनर्जी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि 15 नवंबर से 'दुआरे सरकार' फिर से शुरू होगी. चूंकि स्कूल खुले रहेंगे और इसी वजह से स्कूलों को 'दुआरे सरकार' नहीं करने के निर्देश दिए गए थे.



सीएम बनर्जी ने मुख्य सचिव को स्कूलों और कॉलेजों की सफाई करने और दुआरे सरकार के तहत सरकारी परियोजनाओं के लिए सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने अगस्त माह में दुर्गा पूजा के बाद स्कूल खोलने की बात कही थी. इसकी घोषणा पहले ही की जा चुकी है। उसके बाद ही पूरे स्कूल को सेनेटाइज किया जाएगा। लेकिन यह तब होगा जब तीसरी लहर नहीं आएगी।

Related News