PC: tv9hindi

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (एससीओ) भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर उपलब्ध है। उम्मीदवार अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि उम्मीदवार 2 फरवरी, 2024 तक हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं।

पंजीकृत उम्मीदवार परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सहायक प्रबंधक, उप प्रबंधक, मुख्य प्रबंधक, सहायक महाप्रबंधक, परियोजना प्रबंधक और प्रबंधकों सहित विभिन्न श्रेणियों में कुल 439 रिक्त पद भरे जाएंगे। परीक्षा 2 फरवरी को होनी है.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के चरण:

एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध करियर लिंक पर क्लिक करें।
एक नया पेज खुलेगा जहां आपको अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा और सबमिट करना होगा।
हॉल टिकट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।

इन पदों के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित स्ट्रीम में बैचलर या बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (बी.ई./बी.टेक) की डिग्री होना आवश्यक था। आवेदन के लिए आयु सीमा 32 से 45 वर्ष के बीच निर्धारित की गई थी। आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर, 2023 तक जारी रही और आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए गए। सामान्य और ओबीसी श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये निर्धारित किया गया था, जबकि एससी और एसटी श्रेणियों को शुल्क से छूट दी गई थी। परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एसबीआई की वेबसाइट पर आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं।

गौरतलब है कि परीक्षा एसबीआई द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए निर्धारित केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। सभी उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान निर्देशों का पालन करना होगा। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर हॉल टिकट के साथ एक फोटो के साथ आधिकारिक पहचान प्रमाण, जैसे आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, या पैन कार्ड ले जाना होगा।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News