स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जल्द ही बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट फैसिलिटेटर पदों के लिए सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया को समाप्त करेगा। योग्य उम्मीदवार sbi.co.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2023 है। यह भर्ती अभियान संगठन में 868 पदों को भरेगा।

शिक्षा: किसी विशिष्ट शैक्षिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आवेदक एसबीआई, ई-एबी और अन्य पीएसबी के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं।

अनुभव: सेवानिवृत्त कर्मियों के पास संबंधित क्षेत्र में पर्याप्त कार्य अनुभव और समग्र व्यावसायिक क्षमता होनी चाहिए।

विशेष कौशल/योग्यता: सेवानिवृत्त कर्मियों के पास पद की आवश्यकता के अनुसार विशेष कौशल/योग्यता/गुणवत्ता होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया: चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू पर आधारित होगा।

शॉर्टलिस्टिंग: केवल न्यूनतम योग्यता और अनुभव को पूरा करने से उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने का कोई अधिकार नहीं होगा। बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद, बैंक द्वारा तय किए गए पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाने का बैंक का निर्णय अंतिम होगा। इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा।


साक्षात्कार: साक्षात्कार 100 अंकों का होगा। साक्षात्कार में अर्हक अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे। इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा।

योग्यता सूची: अंतिम चयन के लिए योग्यता सूची केवल साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी, बशर्ते उम्मीदवार न्यूनतम अर्हक अंक प्राप्त करे। यदि एक से अधिक उम्मीदवार सामान्य कट-ऑफ अंक प्राप्त करते हैं, तो ऐसे उम्मीदवारों को उनकी आयु के अवरोही क्रम में मेरिट में स्थान दिया जाएगा।


आवेदन कैसे करें: उम्मीदवारों के पास एक वैध ईमेल आईडी होनी चाहिए जिसे परिणाम घोषित होने तक सक्रिय रखा जाना चाहिए। यह उन्हें ईमेल द्वारा कॉल लेटर/साक्षात्कार सलाह आदि प्राप्त करने में मदद करेगा।

Related News