pc:tv9hindi

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एसबीआई प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) 2023 इंटरव्यू और ग्रुप डिस्कशन के कार्यक्रम की घोषणा की है। मुख्य परीक्षा में सफल उम्मीदवार sbi.co.in वेबसाइट पर आधिकारिक शेड्यूल देख सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एसबीआई ने एक अस्थायी कार्यक्रम जारी किया है, जो परिवर्तन के अधीन है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, समूह चर्चा और साक्षात्कार प्रक्रिया 21 जनवरी, 2024 से शुरू होने वाली है।

मुख्य परीक्षा के बाद, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को व्यक्तित्व प्रोफाइलिंग के लिए साइकोमेट्रिक टेस्ट (चरण III) से गुजरना होगा। अंतिम पात्रता सूची तैयार करने के लिए, वस्तुनिष्ठ और वर्णनात्मक दोनों वर्गों में मुख्य परीक्षा (चरण II) में प्राप्त अंकों को चरण III के अंकों के साथ जोड़ा जाएगा। अंतिम मेरिट सूची बनाने में प्रारंभिक परीक्षा (चरण I) के अंकों पर विचार नहीं किया जाएगा।

मुख्य परीक्षा 5 दिसंबर 2023 को देश भर में आयोजित की गई है। प्रश्न पत्र दो सेक्शन में था। वस्तुनिष्ठ और वर्णनात्मक। मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थी ही इंटरव्यू में शामिल होंगे। एसबीआई पीओ प्रारंभिक परीक्षा 1, 4 और 6 नवंबर, 2023 को आयोजित की गई थी और परिणाम 21 नवंबर 2023 को घोषित किया गया था।

शेड्यूल जांचने के चरण:

एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं।
करियर टैब पर क्लिक करें।
अब पीओ इंटरव्यू के लिंक पर क्लिक करें।
आपकी स्क्रीन पर एक पीडीएफ दिखाई देगी।
शेड्यूल जांचें और प्रिंट करें।

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए लगभग 2000 पीओ पद भरे जाएंगे। पात्रता मानदंड में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री शामिल थी। और उम्मीदवारों की आयु 21 से 30 वर्ष के बीच होनी आवश्यक थी। आरक्षित वर्ग के आवेदकों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की गई।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News